माइलेज के मामले में सभी बाइक्स को पीछे छोड़ देगी यह बाइक

6/3/2018 3:50:37 PM

जालंधर- भारत में इस समय पेट्रोल की बढ़ती कीमतें सभी लोगों के लिए चिंता का एक विषय बनी हुई हैं। ऐसे में लोग नई बाइक को खरीदने से पहले उसकी माइलेज के बारे में पता लगाते हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए अाज हम अापको एक एेसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि मार्केट में मिलने वाली बाकी सभी बाइक्स के मुकाबले सबसे ज्यादा माइलेज देने का दावा कर रही है। Platina ComforTec बाइक कंपनी के दावे के अनुसार 104 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देगी। इस 46,656 रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत वाली बाइक को लेकर कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह देश की पहली ऐसी 100सीसी बाइक है जिसमें DRL हैडलाइट दी गई हैं। अाइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

 

 

पावर डिटेल्स

कंपनी ने अपनी इस बाइक में BS-4 102cc का DTS-i इंजन दिया है। जोकि कंपनी ने पिछले मॉडल के मुकाबले काफी बेहतर है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 8.2PS की पावर और 5,000 आरपीएम पर 8.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

 

 

बेहतर सस्पेंशन

अपडेटेड वर्जन में पुराने मॉडल से बेहतर सस्पेंशन दिया गया है। यह पुराने मॉडल से 3 किलोग्राम ज्यादा हल्की है और इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। Comfortec सीरीज से कंपनी का मकसद ऐसी बाइक देना है जो चलाते समय ज्यादा आरामदायक रहे। बजाज दावा करती है कि Comfortec सीरीज वाली उसकी बाइक्स में 20 फीसदी कम झटके लगते हैं। इस बाइक में 22 फीसद लंबा रियर सस्पेंशन दिया गया है।

 

 

LED डे टाइट रनिंग लाइट

नई प्लेटिना कंफॉर्टेक में LED डे-टाइट रनिंग लाइट (DRL) बाइक की हेडलाइट के ऊपर दिया गया है। इसके साथ ही नई प्लेटिना का स्टाइल और डिजाइन पुराने मॉडल जैसा ही रखा है लेकिन इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एनालॉग स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल मीटर और मीटर लाइट्स को फिर से डिजाइन किया है, साथ ही नए ग्राफिक्स भी देखने को मिलते हैं।

 

 

नए फीचर्स 

बजाज ने अपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स को शामिल किया है जिसमें स्प्रिंग सॉफ्ट सीट, रबर फुटपेग्स दिया गया है  इसके साथ ही इस बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है। 

Punjab Kesari