आइडिया ने इन राज्यों में शुरू की VoLTE सर्विस, साथ में मिलेगा 10GB मुफ्त डाटा

5/2/2018 10:33:03 AM

जालंधर- टैलीकॉम कंपनी अाइडिया ने 6 सर्किल्स में अपनी VoLTE सर्विस को शुरु कर कर दिया है। कंपनी ने जिन सर्किल्स में अपनी VoLTE सर्विस की शुरुअात की है उसमें महाराष्ट्र एवं गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्र-प्रदेश एवं तेलांगाना, मध्य-प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अाडिया के यूजर्स इस नई सर्विस को 2 मई से यूज कर सकेगें। वहीं इसके साथ कंपनी एक ऑफर भी दे रही है। जिसमें VoLTE सर्विस एक्टिवेट करने के बाद पहला कॉल करने वाले यूजर्स को 10GB डाटा 48 घंटों के अंदर दिया जाएगा।

 

क्या है VoLTE 

अापको बता दें कि VoLTE का मतलब वॉयस ओवर लॉन्ग-टर्म इवोल्यूशन होता है और इसे वॉयस कॉल या डाटा को 2G/3G के बजाय 4G/LTE नेटवर्क पर ट्रांसमिट करने के लिए उपयोग किया जाता है।  इसके साथ ही VoLTE से वॉयस कॉलिंग क्वालिटी सामान्य 2G/3G वॉयस कॉल की तुलना में बेहतर और साफ होती है।

 

डिवाइस सपोर्ट

कंपनी ने खुलासा किया है कि अभी VoLTE सर्विस को लिमिटेड स्मार्टफोन्स ही सपोर्ट करेंगे। आइडिया के मुताबिक मौजूदा समय में कुछ डिवाइसेज VoLTE सपोर्ट करेंगे जिनमें कंपनियां जल्द ही आइडिया VoLTE के लिए ओवर द एयर (OTA) अपडेट्स भेजेंगी और उनके नाम ऑनर 5C, ऑनर 6X, ऑनर 7X, ऑनर व्यू 10, ऑनर 9 लाइट, ऑनर 9i, रेडमी 4, गैलेक्सी J7 प्रो, गैलेक्सी A5, गैलेक्सी A7, वनप्लस 5, वनप्लस 5T, नोकिया 3, नोकिया 5, वीवो V7 प्लस है।  
 

Punjab Kesari