हुंडई ने अपनी सब कम्पैक्ट सेडान कार एक्सेंट को भारतीय वेबसाइट से हटाया, बंद की बिक्री

10/24/2020 2:42:59 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने भारतीय वेबसाइट से अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेंट को हटा दिया है, यानी अब इस कार की बिक्री बंद हो गई है। हुंडई ने इस साल ही जनवरी में अपनी औरा कार को एक्सेंट के सक्सेसर वेरिएंट के तौर पर पेश किया है। अब तक इन दोनों कारों को ही कंपनी भारत में बेच रही थी, लेकिन अब अचानक से हुंडई एक्सेंट को भारतीय वेबसाइट से हटा दिया गया है। माना जा रहा है कि हुंडई औरा से ही अब कंपनी ने एक्सेंट को रिप्लेस कर दिया है।

हुंडई एक्सेंट के इंजन की बात करें तो इसे दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में बेचा जा रहा था। इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल हो रहा था। यह इंजन 6,000 आरपीएम पर 82 बीएचपी की पॉवर और 114 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है।

अब बात करते हैं हुंडई एक्सेंट प्राइम की जोकि मुख्य रूप से टैक्सी बाजार के लिए अभी भी बेची जा रही है। इस कार को फ़ैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ लाया जा रहा है और यह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। हुंडई एक्सेंट प्राइम एक इलेक्ट्रॉनिक स्पीड लिमिटर के साथ आती है, जिसकी मदद से कार की अधिकतम रफ्तार 80 किलोमीटर प्रति घंटा पर निर्धारित की गई है।


Hitesh

Related News