लॉकडाउन के चलते भी भारत में सबसे ज्यादा बिक रही यह कार

5/23/2020 2:22:08 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने अपनी वेन्यू कार को पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इस कार को लॉकडाउन के चलते भी लोगों ने खरीदा है। लॉन्च के बाद से अब तक इस वित्तीय वर्ष में इस कार के 93,624 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। वहीं इनमे से 34,860 यूनिट्स डिजल इंजन वाले मॉडल के हैं।

PunjabKesari

कार के पेट्रोल वेरिएंट को किया जा रहा पसंद

बिक्री के हिसाब से देखा जाए तो ग्राहक वेन्यू के पेट्रोल वेरिएंट को काफी पसंद कर रहे हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो 4 में से 3 ग्राहक वेन्यू कार के पेट्रोल वेरिएंट को ही खरीद रहे हैं। इसमें भी ज्यादातर लोगों ने वेन्यू के टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को पसंद किया है। वेन्यू के 1.0-लीटर जीडीआई वेरिएंट के कुल 44,073 यूनिट्स की बिक्री हई है, जिससे पता चलता है कि कुल बिक्री का करीब 50 प्रतिशत हिस्सा टर्बो वेरिएंट का है।

PunjabKesari

हुंडई ने अपने 1.0-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन को पिछले साल वेन्यू के साथ ही पेश किया था। यह इंजन 118 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है। इस इंजन के साथ कम्पनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया है।

इसके अलावा हुंडई का एक वेरिएंट 1.2-लीटर सामान्य पेट्रोल इंजन के साथ भी आता है जो 82 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे केवल 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा रहा है।

इसके अलावा कम्पनी इस कार को 1.5-लीटर डीजल इंजन वेरिएंट में भी उपलब्ध कर रही है जो 98 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। इसे 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।


Hitesh

Related News