Hyundai Stargazer MPV का ग्लोबल डेब्यू, जानें गाड़ी की खासियत

7/16/2022 2:06:17 PM

ऑटो डेस्क. Hyundai वाहन निर्माता कारों को काफी डिमांड है। हाल ही में कंपनी की नई Stargazer MPV कार ने ग्लोबल डेब्यू किया है। Hyundai Stargazer MPV को इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया गया है। इसके बाद कार को अन्य बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। 


लुक और डिजाइन

PunjabKesari
Hyundai Stargazer MPV वर्जन Hyundai Staria से प्रेरित है। इसके बोनट लाइन पर काफी मॉडर्न लुक वाली फुल-चौड़ाई वाली हॉरिजंटल LED DRL हैं। इसके ठीक नीचे एक रेक्टेन्गुलर पैटर्न के साथ एक फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो एलईडी हेडलैम्प से घिरा हुआ है। पीछे नई Stargazer में मैचिंग वर्टिकल टेल लैंप्स हैं, जो टेलगेट पर एक लाइट स्ट्राइप से जुड़े हैं और एक 'H' शेप बनाते हैं। 


फीचर्स

PunjabKesari
Hyundai Stargazer MPV में 6 सीटों वाला लेआउट मिलता है। कंपनी का कहना है कि केबिन को ज्यादा आराम और सुविधा के लिए डिजाइन किया गया है। कार में 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर और पीछे के यात्रियों के लिए रूफ-माउंटेड एयरकॉन वेंट्स शामिल हैं। इसके अलावा ड्राइवर सीट के पीछे एक फोल्डेबल ट्रे, कप होल्डर और सीटबैक पॉकेट है।


इंजन

PunjabKesari
इंडोनेशियाई बाजारों के लिए Hyundai Stargazer में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 113 बीएचपी की पावर और 144 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को CVT और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

PunjabKesari
बता दें कंपनी ने Hyundai Stargazer MPV को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, अगर इसे भारत में उतारा जाता है, तो यह MPV Kia Carens, Maruti Suzuki XL6 और Toyota Innova Crysta जैसी कारों को टक्कर देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Related News

Recommended News

static