हुंडई ने दिखाया अपनी क्लासिक कार पोनी का इलेक्ट्रिक अवतार, देखें तस्वीरें

4/17/2021 4:27:44 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने वर्ष 1975 में अपनी क्लासिक कार पोनी को लॉन्च किया था जिसके अब इलेक्ट्रिक अवतार को शोकेस किया गया है। दक्षिण कोरिया में हुंडई अपने बुसान प्लांट में कई पुरानी क्लासिक कारों को नए अवतार में तैयार कर रही है। हुंडई का कहना है कि इन क्लासिक कारों की लुक को बरकरार रखा जा रहा है और इनमें कई मॉडर्न उपकरण भी जोड़े जा रहे हैं।

आपको बता दें कि इनमें इलेक्ट्रिक इंजन कंपनी दे रही है। इसके साथ ही इनमें एलईडी लाइट, नया म्यूजिक सिस्टम और कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। इस रीमेक अभियान में कंपनी ने 1975 से 1982 तक बनाई हुई पोनी कारों को शामिल किया है। यह कारें एक समय में दक्षिण कोरिया में काफी पॉपुलर हुआ करती थीं।

हुंडई ने रिडिजाइन की गई क्लासिक कार पोनी की कुछ आधिकारिक तस्वीरें भी जारी की हैं जिनमें इस कार का बोक्सी डिजाइन काफी आकर्षक लग रहा है। इसके फ्रंट में डुअल पॉड एलईडी हेडलाइट लगाई गई है जिसके नीचे ऑरेंज रंग के टर्न इंडिकेटर भी दिए गए हैं। कार के बोनट के दोनों छोर पर कैमरा माउंटेड रियर व्यू मिरर लगे हैं और इसमें 15-इंच के स्टील अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। इसकी हेडलाइट को गोलाकार रखा गया है जबकि पीछे 'U' शेप में एलईडी टेललाइट दी गई है।

इस कार का इंस्ट्रूमेंट सिस्टम बेहद अलग है क्योंकि इसमें एनालॉग और डिजिटल डिस्प्ले की बजाय आपको वैक्यूम ट्यूब वाला स्पीडोमीटर देखने को मिलता है। इस वैक्यूम ट्यूब में स्पीड को दिखाने के लिए फिलामेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार के अंदर कुछ नए उपकरण भी लगाए गए हैं। कार में वायरलेस फोन चार्जर, वॉइस कमांड कंट्रोलर और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।

Content Editor

Hitesh