हुंडई ने दिखाया अपनी क्लासिक कार पोनी का इलेक्ट्रिक अवतार, देखें तस्वीरें

4/17/2021 4:27:44 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने वर्ष 1975 में अपनी क्लासिक कार पोनी को लॉन्च किया था जिसके अब इलेक्ट्रिक अवतार को शोकेस किया गया है। दक्षिण कोरिया में हुंडई अपने बुसान प्लांट में कई पुरानी क्लासिक कारों को नए अवतार में तैयार कर रही है। हुंडई का कहना है कि इन क्लासिक कारों की लुक को बरकरार रखा जा रहा है और इनमें कई मॉडर्न उपकरण भी जोड़े जा रहे हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इनमें इलेक्ट्रिक इंजन कंपनी दे रही है। इसके साथ ही इनमें एलईडी लाइट, नया म्यूजिक सिस्टम और कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए हैं। इस रीमेक अभियान में कंपनी ने 1975 से 1982 तक बनाई हुई पोनी कारों को शामिल किया है। यह कारें एक समय में दक्षिण कोरिया में काफी पॉपुलर हुआ करती थीं।

PunjabKesari

हुंडई ने रिडिजाइन की गई क्लासिक कार पोनी की कुछ आधिकारिक तस्वीरें भी जारी की हैं जिनमें इस कार का बोक्सी डिजाइन काफी आकर्षक लग रहा है। इसके फ्रंट में डुअल पॉड एलईडी हेडलाइट लगाई गई है जिसके नीचे ऑरेंज रंग के टर्न इंडिकेटर भी दिए गए हैं। कार के बोनट के दोनों छोर पर कैमरा माउंटेड रियर व्यू मिरर लगे हैं और इसमें 15-इंच के स्टील अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। इसकी हेडलाइट को गोलाकार रखा गया है जबकि पीछे 'U' शेप में एलईडी टेललाइट दी गई है।

PunjabKesari

इस कार का इंस्ट्रूमेंट सिस्टम बेहद अलग है क्योंकि इसमें एनालॉग और डिजिटल डिस्प्ले की बजाय आपको वैक्यूम ट्यूब वाला स्पीडोमीटर देखने को मिलता है। इस वैक्यूम ट्यूब में स्पीड को दिखाने के लिए फिलामेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार के अंदर कुछ नए उपकरण भी लगाए गए हैं। कार में वायरलेस फोन चार्जर, वॉइस कमांड कंट्रोलर और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।
PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static