टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई i20 Active, जल्द हो सकती है लांच

6/24/2018 9:54:05 AM

जालंधर- कोरिया की प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी हुंडई नई i20 Active कार को लांच करने वाली है। वहीं टेस्टिंग के दौरान यह नई कार स्पॉट हो गई है जिससे कार के कई स्पेसिफिकेशन्स सामने अा गए हैं। i20 Active कार के डिज़ाइन में कई बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें आई20 ऐक्टिव जैसी ही टेल लैम्प है। हालांकि, इस नए मॉडल में पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस होगा। इसके साथ ही कार के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इंटरनेशनल मार्केट में इस कार को जल्द ही लांच किया जा सकता है। हालांकि अभी इस कार के भारत में लांच होने संबंधी कोई जानकारी सामने नहीं अाई है लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल इस कार को लांच किया जा सकता है।

 

 

Hyundai i20 Active

नई Hyundai i20 Active पेट्रोल, डीज़ल के अलावा हाइब्रिड वर्ज़न में भी लाई जा सकती है। वहीं i20 Active के मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल मॉडल आते हैं। पेट्रोल मॉडल 82 बीएचपी का पावर और 114.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। वहीं डीज़ल मॉडल 89 बीएचपी का पावर और 219.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

 

 

वहीं इसमें री-जेनरेटिव ब्रेकिंग और स्टार्ट-स्टॉप टेक्नॉलजी दी जा सकती है। इसके साथ ही Hyundai i20 Active facelift में इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपग्रेड किया गया है। एयर कंडिशनिंग वेंट्स, सीटों और गियर नॉब के आसपास चारों तरफ कलर दिखेगा। बता दें कि इस कार की पूर्ण रूप से जानकारी तो इसके लांच के बाद ही सामने अाएगी।

Punjab Kesari