टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Hyundai Elantra, जानें इसमें क्या होगा खास

11/25/2018 1:49:18 PM

ऑटो डेस्क- दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई अपनी लोकप्रिय सिडान कार एलांट्रा के नए मॉडल को लांच करने की योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने कार के डिजाइन में काफी बदलाव किया है। फ्रंट और रियर बम्फर, फ्रंट ग्रील, बोनट, हेडलैम्प और टेल लाइट को पूरी तरह से कंपनी ने बदल दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 2019 के पहली तिमाही तक भारतीय बाजार में लांच कर सकती है।

नया डिजाइन 

2019 हुंडई एलेंट्रा में कास्काडिंग ग्रील, एलईडी हेडलैम्प, सेफ्रेटली टर्न इंडीकेटर, फॉग लैम्प का प्रयोग किया गया है। कार के पिछले हिस्से में भी कुछ अपडेट किये गये हैं। जिसमें नए डिजाइन के एलईडी टेल लाइट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा कार के इंटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है।

इंजन ऑपशन्स

इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में पेश किया जाएगा। पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया गया है। जोकि कार को 150 बीएचपी की पॉवर और 192 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

डीजल वेरिएंट

इसके अलावा डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.6 लीटर की क्षमता के 4 सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि कार को 126 बीएचपी की पॉवर और 260 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों ही वैरिएंट में कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल और ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयेाग किया गया है। बता दें कि इस कार की कीमत और फीचर्स की पूर्ण रूप से जानकारी तो लांचिंग के बाद ही सामने अाएगी। 

Jeevan