8.57 लाख की कीमत पर ह्यूंदै ने अपनी Aura SX को हायर-स्पेक CNG  ट्रिम में किया लॉन्च,जानें क्या हैं फीचर्स

6/22/2022 10:54:28 AM

ऑटो डेस्क: भारत में लगातार पेट्रोल और डीजरल की कीमत बढ़ रही है और वाहन चलाना लोगों की जेब पर भारी पड़ता जा रहा है। पिछले 2 सालों में ग्राहक वैकल्पिक ईंधन की ओर रुख कर रहे हैं और CNG सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेगमेंट में से एक रहा है। बढ़ती लागत को मात देने के लिए, पिछले 2 सालों में ग्राहक वैकल्पिक ईंधन की ओर रुख कर रहे हैं और CNG सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेगमेंट में से एक रहा है। ऐसे में अफोर्डेबल कार सेगमेंट में काम करने वाली ज्यादातर कंपनियां अपने CNG पोर्टफोलियो को कैश-इन करने के लिए बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं अब कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान के SX वेरिएंट के CNG वर्जन को लाॅन्च कर दिया है। हुंडई औरा एसएक्स सीएनजी की कीमत 8.57 लाख  (एक्स-शोरूम) रखी गई है। CNG वर्जन को पहले केवल एस वेरिएंट में पेश किया गया था, जिसकी कीमत 7.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Hyundai Aura SX CNG कार में CNG का ऑप्शन पहले सिर्फ मिड-स्पेक S ट्रिम में ही मिलता था

PunjabKesari

 

Hyundai Aura CNG अब दो ट्रिम्स - S और SX में उपलब्ध है। SX ट्रिम एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम, कूल्ड ग्लोव बॉक्स और 15-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलते हैं। 


कितनी है कीमत

वैरिएंट Aura Petrol MT Aura CNG कीमत में अंतर
S   6.93 लाख रुपए   7.88 लाख रुपए   95,000 रुपए
SX  7.62 लाख रुपए 8.57  लाख रुपए 95,000 रुपए

 

इंजन की बात करें तो हुंडई औरा एसएक्स सीएनजी 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसे पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 68 बीएचपी की पॉवर के साथ 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

PunjabKesari

ऑरा सीएनजी का एक हायर-स्पेक ट्रिम में आना ह्यूंदै कार प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि यह कार ग्रीन क्रेडेंशियल्स के साथ बहुत ज्यादा फीचर्स के साथ आती है। अपने सेगमेंट में Hyundai Aura CNG का मुकाबला Tata Tigor iCNG और Maruti Suzuki Dzire CNG जैसी कारों से है।

हुंडई ने हाल ही में नई वेन्यू को लॉन्च किया है। वेन्यू फेसलिफ्ट को 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा गया है। कंपनी नई वेन्यू को पांच वेरिएंट्स - E, S, S+/S(O), SX और SX(O) में पेश कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static