हुवावेई को माइक्रोसॉफ्ट का झटका, ऑनलाइन स्टोर से हटाए हुवावेई के लैपटॉप्स

5/23/2019 3:11:09 PM

गैजेट डैस्क : गूगल द्वारा हुवावेई स्मार्टफोन्स पर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की अपडेट को बंद कर देने की खबरों के बाद अब माइक्रोसॉफ्ट ने हुवावेई को झटका दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने हुवावेई के लैपटॉप्स को अपने ऑनलाइन स्टोर से हटा दिया है। यानी माइक्रोसॉफ्ट अब अपने ईस्टोर के जरिए हुवावेई के MateBook X Pro लैपटॉप को नहीं बेचेगी।

  • ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट फस्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि अगर अमरीका हुवावेई के हार्डवेयर को बंद करना चाहता है तो अब हमारे ऑनलाइन स्टोर पर हुवावेई के लैपटॉप्स नहीं मिलेंगे।

इस कारण उठाया गया फैसला

हाल ही में गूगल ने हुवावेई डिवाइसिस के लिए एंड्रॉयड सर्विसेज को बंद करने की बात कही है। वहीं अन्य कम्पनियां जैसे कि इंटैल, क्वालकाम और ब्राडकोम ने भी हुवावेई कम्पनी के साथ अपने बिजनेस को बंद कर दिया है। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल ने हुवावेई के लैपटॉप को अपने ई-स्टोर से हटाया है।

माइक्रोसॉफ्ट को भी होगा नुक्सान

आपको बता दें कि अपने स्टोर से हुवावेई लैपटॉप्स को हटाने से माइक्रोसॉफ्ट को भी इस निर्णय का नुक्सान होगा। माइक्रोसॉफ्ट और हुवावेई दोनों कम्पनियां संयुक्त में हाईब्रिड क्लाउड सल्यूशन को भी ऑपरेट करती हैं। ऐसे में इस निर्णय से दोनों कम्पनियों को नुक्सान हो सकता है।

Hitesh