Huawei की बढ़ी मुश्किलें, टाली फोल्डेबल फोन Mate X की रिलीज़ डेट

6/19/2019 4:48:42 PM

गैजेट डैस्क : चीन की टैक्नोलॉजी कम्पनी हुवावेई की मुश्किलें घटने की बजाए बढ़ती दिखाई दे रही हैं। अब हुवावेई ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया है। कम्पनी मेट एक्स स्मार्टफोन को जून में रिलीज करने वाली थी, लेकिन अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख को सितंबर तक कर दिया गया है।

इस कारण लिया गया यह निर्णय

आपको बता दें कि सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन टूटने की खबरों के बाद सैमसंग को तगड़ा झटका लगा है। ऐसे में हुवावेई ने आलोचनाओं से बचने के लिए अब अहम फैसला लिया है। कम्पनी अपने फोल्डेब्ल स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले पूरी तरह टैस्ट करेगी। हुवावे के एक प्रवक्ता ने सीएनबीसी को बताया है कि किसी भी प्रोडक्ट को हम अपनी रेप्युटेशन खराब करने के लिए नहीं लॉन्च कर सकते। 

चिंता का विष्य बना ऑपरेटिंग सिस्टम

सबसे बड़ी चिंता का विष्य इस स्मार्टफोन में दिया जाने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है। हुवावे को अमेरिकी बैन का पहले से अंदाजा था, लिहाजा कम्पनी ने अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम HongMeng OS तैयार कर लिया है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लाया जाएगा या हुवावेई इसे अपने नए खुद के तैयार किए गए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लाएगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

एंड्रॉयड से 60 प्रतिशत तेज होगा हमारा OS - हुवावेई

रिपोर्ट के मुताबिक हुवावेई ने अपने HongMeng OS को टैस्टिंग के लिए 10 लाख डिवाइसिस में इंस्टाल्ड कर दिया है। कम्पनी का दावा है कि उसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड से 60 प्रतिशत तेज काम करता है।

Hitesh