पकड़ा गया Huawei का झूठ, DSLR से ली गई तस्वीरों को बताया P30 Pro का सैंपल

3/13/2019 6:12:15 PM

गैजेट डैस्क : चीन की इलैक्ट्रॉनिक्स उपकरण निर्माता कम्पनी Huawei अपने P सीरीज़ के नए स्मार्टफोन्स (P30, P30 Pro और P30 Lite) को 26 मार्च को पैरिस में पेश करेगी। लॉन्च से पहले ही कम्पनी ने कुछ टीजर फोटोज़ जारी किए हैं जिनमें दावा किया जा रहा है कि ये फोटोज़ हुवावेई के नए P30 फोन के कैमरे से क्लिक की गई हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हुवावेई यहां झूठ बोल रही है। 

  • आपको बता दें कि ये तस्वीरें हुवावेई के नए फोन से नहीं बल्कि DSLR से क्लिक की गई हैं। इनमें से एक तस्वीर को जेक ओल्सन नाम के फोटोग्राफर के पोर्टफोलियो से लिया गया है वहीं दूसरी तस्वीर में गेटी इमेज लिखा साफ नजर आ रहा है।

पुरानी तस्वीरों को नई बता रही कम्पनी 

हुवावेई ने इस दौरान ज्वालामुखी और बत्तख से खेल रहे बच्चे की तस्वीर को शेयर किया है। इनमें से ज्वालामुखी वाली फोटो को ऑनलाइन मीडिया कम्पनी गेटी इमेज से लिया गया है और इसे 17 जून 2009 को क्लिक किया गया था। वहीं बत्तख से खेल रहे बच्चे की फोटो भी जेक ओल्सन नाम के फोटोग्राफर के पोर्टफोलियो से ली गई है, जोकि 2015 की है। 

इससे पहले भी कम्पनी ने बोला था झूठ

आपको बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब हुवावेई कम्पनी ने किसी की तस्वीर को अपना बता कर झूठ बोला है। इससे पहले हुवावेई कम्पनी नोवा 3 स्मार्टफोन का फोटो सैंपल भी शेयर कर चुकी है जो वास्तव में इस फोन का नहीं था। 
 

Hitesh