1.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हुई HOP OXO Electric Bike, जानें वेरिएंट्स और फीचर्स

9/5/2022 2:10:38 PM

ऑटो डेस्क. भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देख हर कोई इलेक्ट्रिक कार्स, स्कूटर्स और बाइक्स को चुन रहा है। सभी कंपनीज भी ग्राहकों की इस मांग को पूरा करने में लगी हुई हैं। अब इस सब को देखते हुए hop electric mobility ने भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक OXO को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को 1.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस बाइक को दो वेरिएंट्स HOP OXO और HOP OXO X में पेश किया गया है। 


रेंज और स्पीड


नई HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक में रियर व्हील माउंटेड हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो 6.2 kW की पीक पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें ईको, पावर और स्पोर्ट जैसे राइडिंग मोड भी दिए गए हैं। केवल OXO X वेरिएंट में 90 किमी/घंटे की टॉप स्पीड वाला टर्बो मोड भी मिलता है। इसके साथ ही HOP OXO X 4 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। इसमें 72V का eFlow पावरट्रेन है और इसकी बैटरी में 3.7 kWh की NMC सेल है। ये बाइक सिंगल चार्ज पर 150km की रेंज देगी। कंपनी का कहना है कि इसे अपने पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एम्पियर पावर सॉकेट के जरिए चार्ज किया जा सकता है, जो 4 घंटे से भी कम समय में औसतन 0 से 80 प्रतिशत चार्ज हो जाता है।


फीचर्स


नई HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक में मल्टी-मोड री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, 4 जी कनेक्टिविटी और एक पार्टनर मोबाइल एप्लिकेशन का इस्तेमाल शामिल है जो स्पीड कंट्रोल, जियो-फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टैटिस्टिक्स सहित कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं।


hop electric mobility के सीईओ और संस्थापक केतन मेहता ने कहा- "इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय बाजार में तूफान ला रहे हैं। यह बढ़ोतरी टिकाऊ, सुविधाजनक और किफायती मोबिलिटी समाधानों की ओर उपभोक्ताओं के झुकाव से प्रेरित है। HOP OXO वर्षों के R&D, सड़क परीक्षण और HOP के सैकड़ों कर्मचारियों की कड़ी मेहनत का परिणाम है, जिन्होंने बाजार में सबसे प्रगतिशील ई-बाइक लॉन्च करने के लिए अपना पसीना बहाया है। यह देखते हुए कि हमारे डीलर पार्टनर पहले ही 5000 प्री-लॉन्च रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, हम इस सेगमेंट में जबरदस्त बढ़ोतरी की उम्मीद करते हैं। हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।"

Content Writer

Parminder Kaur