ऑनर 9 लाइट यूजर्स के लिए जारी हुआ राइड मोड सेफ्टी फीचर

3/17/2018 9:09:15 AM

जालंधरः हुवावे की सब-ब्रांड कंपनी ऑनर ने अपने 9 लाइट स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक नया सेल्फी फीचर ''राइड मोड'' नाम से पेश किया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स गाड़ी चलाते समय यानी खास रुप से टू-व्हीलर्स की ड्राइव के समय स्मार्टफोन का सुरक्षित प्रयोग कर सकेंगे। कंपनी ने इसे HOTA यानी हुआवेई ओवर द एयर माध्यम से जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये नया मोड बैचेस में जारी किया है जिस कारण ये सभी यूजर्स तक इस मार्च के अंत तक प्राप्त होगा। 

 

इस अपडेट के बाद अपने फोन में इसे सैटिंग्स में जाकर आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है। जिसके बाद यदि ड्राइविंग के समय यूजर को कोई कॉल करेगा तो उसे नोटिफिकेशन भेज दिया जाएगा कि यूजर फिलहाल ड्राइविंग कर रहा है और कॉल रिसीव नहीं कर सकता।

 

ऑनर 9 लाइट के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.65 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल्स है। इसमें हाईसिलिकॉन किरिन 659 प्रोसैसर दिया गया है। इसके अलावा 3GB/4GB रैम व 32/64GB इंटर्नल स्टोरेज के साथ दो वेरियंट्स हैं, जिन्हें माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।


 
कैमरे की बात करें तो इसमें चार कैमरे दिए गए हैं यानी दो कैमरा डिवाइस के आगे और दो पिछले हिस्से में दिए गए हैं। इनमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दोनों ओर के कैमरा सैटअप्स में दिया गया है। वहीं, फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई। कनैक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, डुअल सिम, ब्लूटुथ, वाई-फाई, GPS, ड्यूल-सिम और माइक्रो USB पोर्ट आदि शामिल हैं।   


 

Punjab Kesari