भारत में जल्द लॉन्च होगी नई Honda ZR-V SUV, Hyundai Creta और kia seltos से होगा मुकाबला

8/22/2022 10:15:00 AM

ऑटो डेस्क. जापान की कार निर्माता कंपनी Honda बहुत जल्द नई Honda ZR-V SUV को लाने जा रही है। यह कार ह्यूंदै क्रेटा, महिंद्रा एक्सयूवी700, किआ सेल्टॉस और टाटा हैरियर को जबरदस्त टक्कर देगी। कंपनी ने Honda ZR-V को पिछले साल इंटरनैशनल मार्केट में पेश किया था और अब इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। 

इंजन और पावर


खबरों के अनुसार, नई Honda ZR-V में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 121 बीएचपी तक की पावर और 145 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी देखने को मिल सकता हैं। इस कार को माइल्ड और हाइब्रिड इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है।


लुक और फीचर्स


नई Honda ZR-V में एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल के साथ ही फ्लोटिंग रूफलाइन और रूफ इंटिग्रेटेड स्पॉइलर देखने को मिलेंगे। फीचर्स की बात करें तो इसमें ए-पिलर डैशबोर्ड के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, मल्टीपल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग कैमरा सहित कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

Content Writer

Parminder Kaur