ABS के साथ Honda X-Blade भारत में लांच, जानें कीमत और फीचर्स

12/8/2018 12:14:02 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में एक्स-ब्लेड का एबीएस वेरिएंट लांच कर दिया है। होंडा का यह फैसला भारत सरकार के नए सुरक्षा मानकों को देखते हुए लिया गया है। नए नियम अप्रैल 2019 से लागू होने है जिसके तहत 125 सीसी से ऊपर की सभी बाइक्स में एबीएस होना अनिवार्य है। नए नियमों को देखते हुए तमाम ऑटोकंपनियां अपनी बाइक और कारों को अपडेट करने में लगी हुई हैं। बता दें कि इस नई बाइक की एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत 87,776 रुपए है। हालांकि एबीएस के अलावा होंडा एक्स-ब्लेड में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं।


इंजन 

होंडा X-ब्लेड में 162.71cc सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगा है जोकि 8,500rpm पर 13.93bhp की पावर और 6,000rpm पर 13.9Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं होंडा X-ब्लेड में 12 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक लगाया गया है जो कि 160 सीसी की बाइक के हिसाब से काफी अच्छा है।

लांचिंग

एचएमएसआई के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (सेल्स् एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, एक्स-ब्लेड को युवाओं की रोजमर्रा की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो शानदार स्टाइल के साथ बेहतरीन परफारमेंस भी देती है। एक्स-ब्लेड अब एबीएस के साथ आती है, जिससे राइडर का कॉन्फीडेंस बढ़ता है। नई एक्स-ब्लेड को पहले से ज्यादा स्पोर्टी बनाया गया है और स्पोर्ट्स को बढ़ावा देते हुए, होंडा वीवो प्रो कबड्डी लीग 2108 के हर सिटी लैग के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी को एक्स-ब्लेड दे रही है।


आपको बता दें कि होंडा ने इसी वर्ष मार्च 2018 में एक्स-ब्लेड को लांच किया था और ये बाइक स्टाइल के साथ-साथ स्पोर्टिनेस का एक बेहतरीन उदाहरण पेश करती है। इससे पहले होंडा एक्स-ब्लेड को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था और उसके लगभग एक महीने बाद इसे भारत में लांच कर दिया गया था। 
 

Jeevan