रिवर्स गियर से लैस 2018 Honda Gold Wing बाइक की डिलीवरी भारत में शुरू

7/8/2018 1:01:20 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने 2018 Honda Gold Wing टुअरिंग मोटरसाइकल की डिलिवरी भारत में शुरू कर दी है। कोच्चि शहर में इसकी तीन यूनिट्स को ग्राहकों को डिलीवर कर दिया गया है। यह भारत में  इकलौती ऐसी बाइक है जिसमें रिवर्स गियर दिया गया है। वहीं यह होंडा की पहली ऐसी बाइक है जिसमें विशबोन फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है जो इस और भी खास बना रहा है। होंडा गोल्ड विंग की नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 26.85 लाख रुपए है। अाइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

 

 

1833सीसी का पावरफुल इंजन

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 1833सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 93 हॉर्सपावर की पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन यानी डीसीटी से लैस किया गया है। बाइक में न तो गियर लिवर है और न ही क्लच। इसके गियर को हैंडलबार पर लगे स्विच से कंट्रोल किया जाता है।

 

 

फीचर्स 

डीसीटी से लैस बाइक ट्रैफिक में वॉकिंग मोड में चलने के साथ ही रिवर्स गियर में भी चल सकती है। इसमें क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंडस्क्रीन अजस्ट करने की सुविधा, स्मार्ट की कंट्रोल आदि फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें एप्पल आईफोन को कनेक्ट किया जा सकता हैं। इसकी मदद से आप एप्पल मैप्स, एप्पल म्यूजिक आदि सर्विसेज को बाइक की स्क्रीन पर देख सकते हैं।

 

 

जानकारी के लिए बता दें कि होंडा ने गोल्ड विंग बाइक को 2018 आॅटो एक्स्पो में पेश किया था। इस बाइक ने इवेंच के दौरान लागों का ध्यान अपनी और अाकर्षित किया था।

 

 

Punjab Kesari