Honda जल्द भारतीय बाजार में उतारेगी नई 2020 City, मिलेंगे कई कमाल के फीचर्स

5/18/2020 12:48:57 PM

ऑटो डैस्क: होंडा अपनी नैक्स्ट जनरेशन 2020 सिटी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कम्पनी के उच्च अधिकारी की मानें तो कोरोना वायरस महामारी के चलते भी इस कार को जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है। नई पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी को कम्पनी मौजूदा चौथी जनरेशन की होंडा सिटी के साथ ही उपलब्ध करेगी यानी मौजूदा कार मॉडल को बंद नहीं किया जाएगा, जिससे लोगों के पास इस कार को खरीदने का ज्यादा से ज्यादा विकल्प रहेगा। इस कार की कीमत शुरुआती 10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आसपास हो सकती है।

ड्राइव स्पार्क की रिपोर्ट के मुताबिक होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, मार्किटिंग व सेल्स, राजेश गोयल ने बताया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की यह स्थिति एक बहुत ही अभूतपूर्व स्थिति है, लेकिन हमें इस स्थिति में बाहर निकलना ही पड़ेगा। बाहर निकलते समय हमें कई चुनौतियों जैसे सप्लाई चेन, प्रोडक्शन, डीलरशिप पर सेल्स एक्टिविटी और मार्केट सेंटिमेंट का भी ध्यान रखा होगा। एक उत्पादक के तौर पर हम पर ये जिम्मेदारी है कि हम अपने नए उत्पादों को बाजार में पेश करें।

पावरफुल इंजन

नई होंडा सिटी के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 119 बीएचपी की पॉवर पैदा करता है। दरासल यह एक 1498 सीसी क्षमता का इंजन है जिसे कि कम्पनी मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध करेगी।

कार में मिलेंगे ये फीचर्स

नई होंडा सिटी में ओआरवीएम पर लेन-मॉनिटरिंग कैमरा लगाया गया है, जैसेकि होंडा सिविक में दिया गया होता है। यह कैमरा सेंटर स्क्रीन पर व्यू दिखेगा तथा गलत साइड से आने वाले वाहन के प्रति ड्राईवर को आगाह करेगा। नई सिटी में ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल स्टार्ट असिस्ट, लो टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, 6 एयरबैग और रिवर्स कैमरा (असिस्ट फंक्शन के साथ) दिया गया है। इसमें नया 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो व एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है।

Hitesh