होंडा ने भारत में PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए दायर किया पेटेंट

5/14/2021 1:21:26 PM

ऑटो डैस्क । टू-व्हीलर कंपनी होंडा जल्द ही भारत में PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। इसके लिए कंपनी ने तैयारियां शुरू की हुई हैं। हाल ही में होंडा ने भारत में अपने PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक पेटेंट दायर किया है, जिसके जरिए इस मॉडल के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं।

कंपनी ने इस मॉडल के पेटेंट के लिए जो ड्राइंग दिखाई है, उससे यह पता चलता है कि PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी लगी होगी। इसका फायदा यह होगा कि अगर चार्जिंग खत्म हो जाती है तो आप बैटरी निकालकर इसे इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन तक ले जा सकेंगे या फिर आप घर और ऑफिस आदि में भी इसे निकालकर प्लग लगाकर चार्ज कर सकेंगे।
होंडा ने 2018 इंडिया एक्स्पो में अपने PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था। अब जो पेटेंट के लिए ड्राइंग दी गई है, वह भी उसी की थीम पर आधारित है। इसके फ्रंट में आपको ट्वीन इंटेग्रेटिड हैडलाइट्स के साथ लंबा अप्रेन और विंडस्क्रीन मिलेगी। वहीं साइड पैनल से यह मैक्सी स्कूटर की तरह दिखेगा।

होंडा कंपनी अपने इस PCX इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्लोबल मार्कीटमें पहले से बेच रही है जिसमें 4.2 किलोवाट की मोटर लगी होती है। इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस स्कूटर की रेंज एक बार फुल चार्ज होने पर 40 किलोमीटर तक की है। स्कूटर की बैटरी को चार्जिंग स्टेशन पर 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2 स्वैपेबल बैटरी पैक उपलब्ध करवाती है।

आपको बता दें कि रिमूवेबल बैटरी का ये फीचर कई इलेक्ट्रिक स्कूटरों में देखने को मिलता है लेकिन इनमें एक दिक्कत बैटरी को कैरी करने की सामने आती है क्योंकि बैटरी का वजन काफी होता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static