8 फरवरी को भारत में लांच होगी Honda की रेट्रो लुक वाली बाइक

1/24/2019 1:03:39 PM

ऑटो डेस्क- जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा 8 फरवरी को भारतीय बाजार में अपनी खास नियो रेट्रो सेग्मेंट की बाइक Honda CB300R को लांच करने जा रही है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस बाइक की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। होंडा सीबी300आर के डिजाइन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को ​'नियो स्पोर्ट कैफे' थीम पर तैयार किया है। इसमें तकनीकी और फीचर्स बिलकुल अत्याधुनिक हैं और इसका डिजाइन आपको रेट्रो लुक का आभास कराता है।

कीमत 
जानकारी के अनुसार 'होंडा सीबी300आर' की बुकिंग देश भर के होंडा डीलरशिप पर पहले से ही शुरू हो चुकी है इसके लिए आपको महज 5,000 रुपए की धनराशि बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करनी होगी। कंपनी ने इस बाइक को लांच करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 2.5 लाख रुपए तक के रेंज में पेश कर सकती है।

इंजन

कंपनी ने इस बाइक में 286 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। ये इंजन बाइक को 31.4 बीएचपी की पॉवर और 27.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस बाइक में कंपनी ने 6 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। जो कि लांग ड्राइव पर आपको बेहतरीन राइडिंग का अनुभव कराते हैं।

डिजाइन 
डिजाइन कंपनी ने इस बाइक में फुल एलईडी हेडलैम्प का प्रयोग किया है। इसके अलावा इसमें यूएसडी फॉर्क, शॉर्प बॉडी क्रीचेज, एक्सपोस्ड चेचिस को शामिल किया है। इसके अलावा इस बाइक की हेडलाइट आपको सबसे पहले आकर्षित करती है। इसमें कंपनी ने रेट्रो लुक वाले राउंड शेप के फुली एलईडी हेडलाइट का प्रयोग किया है। इस बाइक का डिजाइन काफी हद तक कंपनी की मशहूर बाइक होंडा सीबी1000 आर से मिलता जुलता है।

Jeevan