Honda ने भारत में बंद की अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार

2/12/2019 9:41:54 AM

ऑटो डेस्क- जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती कार Honda Brio के प्रॉडक्शन को बंद कर दिया है। होंडा की पूर्ण स्वामित्व वाली होंडा कार्स इंडिया की योजना अब कंपनी की कॉम्पैक्ट सिडैन Amaze की बिक्री को बढ़ाना है। होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशक (सेल्स ऐंड मार्केटिंग) राजेश गोयल ने बताया, 'हमारी शुरुआती कीमत वाली कार अब अमेज है। हमने ब्रियो का उत्पादन बंद कर दिया है और फिलहाल भारत में ब्रियो का अगला संस्करण लाने की हमारी कोई योजना नहीं है।' ग्राहक अब ज्यादा बड़े मॉडल्स में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इंटरनैशनल मार्केट में भी यह चलन देखने को मिल रहा है। 

PunjabKesariइसके अलावा गोयल ने कहा, 'पिछले साल भारत में सिडैन की बिक्री सर्वाधिक रही। यह हर देश में वाहन क्षेत्र में चलने वाला चक्र है और यह भारत में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि, यहां ज्यादा उन्नत (इनोवेटिव) मॉडल को अपनाने की गति बहुत धीमी है।' उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक रूप से भारत में ऐसा छह-सात साल पहले होना चाहिए था। 

PunjabKesariजैज और डब्ल्यूआर-वी 
वहीं गोयल ने कहा, 'अमेज भारतीय बाजार में हमारी शुरुआती कीमत की कार होगी।' उन्होंने कहा कि जैज और डब्ल्यूआर-वी दो अन्य मॉडल हैं, जो छोटी कार की जरूरतों को पूरा करेंगे। होंडा ने सितंबर 2011 में ब्रियो को भारतीय बाजार में उतारा था। कंपनी अब तक 97,000 ब्रियो की बिक्री कर चुकी है। इससे पहले कम मांग के कारण साल 2017 में होंडा ने अपनी MPV मोबिलियो की बिक्री बंद की थी। आपको बता दें कि होंडा ने करीब सात साल पहले इस मॉडल को भारतीय बाजार में उतारा था। इसके साथ ही Honda Amaze अब भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे कम कीमत की कार होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static