नए डिजाइन के साथ होंडा ने लांच की 2018 अमेज़, डिज़ायर को देगी टक्कर

5/16/2018 2:53:26 PM

जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए आज भारत में अपनी नई जनरेशन की अमेज़ कार को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस कार के नए मॉडल को कई बदलावों के साथ पेश किया है। इसके फ्रंट में नई ग्रिल के साथ नए शार्प हैडलैंप दिए गए हैं। होंडा ने इसके एयरोडायनामिक्स में भी काफी सुधार किया है, जिससे तेज रफ्तार पर भी यह कार सड़क पर पकड़ बनाए रखती है। 

 

इस कार को बहुत से एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। इसमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को स्पोर्ट करता है। इसके अलावा यह सिस्टम नेविगेशन की मदद से रास्ता बताने के भी काम आएगा। भारत में इस कार का मुकाबला फोक्सवेगन अमिओ, फोर्ड एस्पायर, हुंडई ऐक्सेंट, टाटा टिगोर और खासतौर पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर से होगा। 

 

 

कीमतः

नई अमेज़ के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.39 लाख रुपए से शुरू होकर 7.99 लाख रुपए तक जाती है। जबकि कार के डीजल मॉडल की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 6.69 लाख रुपए से शुरू होकर 8.67 लाख रुपए तक रखी गई है।

 

 

इंजनः
 
नई जनरेशन होंडा अमेज को दो इंजन के विकल्प में उपलब्ध किया गया है। इस कार के पेट्रोल वेरियंट में 1.2 लीटर इंजन लगा है जो 88bhp की पावर पैदा करता है। वहीं, डीजल वेरियंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है जो 100bhp की पावर जनरेट करता है। 

 

 

सेफ्टी का रखा गया खास ध्यानः

इस कार में ड्यूल एयरबैग्स और एबीएस सिस्टम दिया गया है जो तेज रफ्तार पर भी कार को आसानी से रोकने में मदद करेगा। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कैमरा भी दिया गया है जो पहले के मॉडल में इनबिल्ट नहीं होता था। क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स जैसे कई आधुनिक फीचर्स भी इसमें मौजूद हैं।
 

Punjab Kesari