होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा 6G का एनिवर्सरी एडिशन, जानें कीमत

11/27/2020 1:23:20 PM

ऑटो डैस्क: होंडा ने अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा 6G का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च कर दिया है। होंडा एक्टिवा के 20 साल पूरे होने की खुशी में इस खास एडिशन को 67,392 रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है, वहीं इसके डीलक्स वेरिएंट की कीमत 68,892 रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। इसमें ग्राहकों को एक नया रंग (मैट मेच्युर ब्राउन) का विकल्प भी मिलेगा जिसे कि मैचिंग रियर ग्रैब रेल के साथ लाया गया है। इसमें स्पेशल गोल्डन एक्टिवा का लोगो भी दिख रहा है।

PunjabKesari

109cc का इंजन

इसमें 109cc का इंजन लगा है जो होंडा ईको तकनीक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस इंजन से 10 प्रतिशत बेहतर माइलेज मिलती है। यह इंजन 7.6 बीएचपी की पॉवर व 9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ स्कूटर में साइलेंट स्टार्ट तकनीक, नया स्टार्ट/स्टॉप स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल लिड व 12 इंच का फ्रंट व्हील दिया गया है।

PunjabKesari

नए एक्टिवा 6जी में अब टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन मिलते हैं जोकि पुराने सस्पेंशन के मुकाबले ज्यादा कारगर हैं और ये स्कूटर की राइड क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं। एक्टिवा 6जी में व्हील बेस को भी बढ़ाया गया है जिससे अधिक स्पीड पर भी बेहतर संतुलन मिलता है। वर्तमान में देश भर में एक्टिवा के 2 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static