Nokia स्मार्टफोन्स के नाम से कन्फ्यूज़ हो रहे ग्राहक, जानें पूरा मामला

6/12/2019 5:17:29 PM

गैजेट डैस्क : HMD Global की स्वामित्व वाली कम्पनी नोकिया ने काफी बेहतरीन तरीके से बाजार में वापसी की थी लेकिन एक मामले में कम्पनी काफी कमजोर साबित हुई है। नोकिया ने अपने स्मार्टफोन्स के नाम काफी अजीब रखें हैं जिस वजह से ग्राहकों को स्मार्टफोन को पहचानने व उसे खरीदने में समस्या हो रही है। नोकिया हर साल दर्जनों स्मार्टफोन्स को लॉन्च करती है और इनमें कम कीमत से लेकर हाई एन्ड वोरिएंट्स तक शामिल होते हैं लेकिन अगर ग्राहकों को इनका नाम तक याद नहीं रहा तो वे इन्हें आखिरकार खरीदेंगे कैसे।

  • कम्पनी ने हाल ही में एंड्रॉयड वन ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित नोकिया 4.2, नोकिया 3.2 और नोकिया 2.2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है जिनके अजीब तरह के नाम होने की वजह से ग्राहकों को काफी समस्या आई है।

कम्पनी ने भी मानी बात

नोकिया स्मार्टफोन के नाम कन्फयूजन वाले होने के कारण लोगों को यह बात समझने में समस्या हो रही है कि नया मॉडल लॉन्च हुआ है। अब एचएमडी ग्लोबल के जनरल मैनेजर प्रणव श्रॉफ ने माना है कि नोकिया स्मार्टफोन्स के नाम रखने का तरीका अच्छा नहीं है और इस पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं देख सकता हूं कि हमारा एक ही काम है और हम वह भी पूरी तरह ढंग से नहीं कर पाए हैं। हम आने वाले समय में डिवाइसिस के नाम आसान कर सकते हैं।
 

Hitesh