30,000 stickers के साथ लॉन्च हुआ Hike Sticker Chat ऐप

4/19/2019 3:30:32 PM

गैजेट डैस्कः मैसेजिंग ऐप Hike ने Hike Sticker Chat ऐप को लॉन्च किया है। Hike Sticker Chat में आने वाले फीचर में स्टीकर सजेशन शामिल हैं और इसके जरिए यूजर्स चैटिंग के दौरान राइट स्टीकर को खोज सकता है। ऐसा एडवांस मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के जरिए होगा, जिससे यूजर्स के एक्सपीरियंस में सुधार आएगा। कंपनी का कहना है कि ये सभी न्यू स्टीकर चैट मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी की ऐप में 30,000 से ज्यादा स्टीकर्स 20 से अधिक इंडियन लैंग्वेज में है।

Hike Sticker Chat में  क्विक रिप्लाई, मोमेंट्स, स्टार मैसेज जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। Hike के CEO और फाउंडर  Kavin Bharti Mittal ने एक बयान में कहा कि हमें Hike Sticker Chat को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हमारा फोकस लगातार यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है और Hike Sticker Chat उसी स्ट्रैटजी का हिस्सा है। इसके जरिए यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ बेहतर तरीके कनेक्ट होने में मदद मिलेगी।

स्टीकर्स की संख्या हुई 1 लाख के करीब
कंपनी का कहना है कि इस साल के अंत तक इन स्टीकर्स की संख्या 1 लाख के करीब हो जाएगी। Hike Sticker Chat app को आप फ्री में  एप्पल के एप स्टोर और गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले भारत में लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान पर Hike ने भी लोगों को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए न्यू स्टीकर्स को पेश किया था, जिसे हाइक यूजर्स अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स से शेयर कर सकते हैं। भारत में 2019 जनरल इलेक्शन को देखते हुए हाइक ने इन स्टीकर्स को तैयार किया है। ये स्टीकर्स यूथ को अट्रैक्ट करते हुए उन्हें वोट देने की अपील करते हैं। Hike हर अवसर पर खास स्टीकर को पेश करता रहता है। फिर चाहें बात नवरात्रों की हो या फिर वैलेटाइंस डे की। अक्सर किसी न किसी खास अवसर पर हाइक अपने यूजर्स को अच्छा फील करवाने के लिए खास स्टीकर को पेश करता रहता है।

Isha