हीरो मोटोकॉर्प 2022 में लाएगी दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन

5/12/2021 7:51:28 PM

ऑटो डैस्क । एक तरफ देश में तेल की कीमतों में लगातार उछाल आ रहा है, वहीं अब बहुत से ऑटो कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ध्यान दे रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों से एक फायदा यह भी है कि इनसे प्रदूषण में कमी आएगी। इसी के मद्देनजर अब दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प भी इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में अपने कदम रखने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही ऑटो बाजार में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उतारेगी।

इससे पहले बजाज अपना चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर और टीवीएस मोटर कंपनी अपना आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में आ चुके हैं। वहीं होंडा ओर रॉयल एनफील्ड भी अपने इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की घोषणा कर चुके हैं।

ऐसे में अब दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प भी जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी की ओर से इसके लिए अभी कोई समय तय नहीं किया गया है और न ही यह बताया गया है कि यह इलेक्ट्रिक वाहन स्कूटर होगा या बाइक लेकिन कंपनी द्वारा आगामी 2022 की पहली तिमाही में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने की तैयारी है।
आपको बता दें कि हीरो मोटोकार्प ने ताइवान में बैटरी स्वैपिंग नैटवर्क बनाने वाली कंपनी गोगोरा के साथ मुलाकात की है। वहीं हीरो मोटोकॉर्प फिक्सड बैटरी इलेक्ट्रिक मॉडलों के साथ ही स्वैपेबल बैटरी मॉडलों भी पर काम कर रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static