सिक्योरिटी कैमरे से निकल रही थीं डरावनी आवाजे, जानें क्या है पूरा मामला

12/13/2019 12:08:51 PM

गैजेट डैस्क: घर की सुरक्षा के लिए आम तौर पर लोग सिक्योरिटी कैमरों का उपयोग करते हैं लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे पढ़ कर आप चौंक जाएंगे। अमरीका के शहर टेनेसी में रहने वाली एक बच्ची के कमरे में लगा कैमरा हैकर द्वारा हैक कर लिया गया और उसमें से आवाजे निकालकर उसने बच्ची को डरा दिया। 

  • 8 साल की बच्ची जिसका नाम अलीजा है उसके कमरे में Ring स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरा लगा हुआ था जिसे हैकर ने न सिर्फ हैक किया, बल्कि वह उस कैमरे से डरावनी आवाजें निकालकर अलीजा को डरा भी रहा था। 

हैकर ने खुद को बताया सैंटा क्लॉज

Ring स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरे को हैक करने के बाद हैकर ने खुद को सैंटा क्लॉज बताया। अलीजा ने आवाजे सुनने के बाद अपनी मां को इस बारे में बताया जिसके बाद उसकी मां ऐश्ले ने भी आवाजे सुनी और पुलिस रिपोर्ट के जरिए यह कैमरा पुलिस वालों को थमाते हुए सारी बात बताई। 

अलीजा की मां ऐश्ले

टीवी को तोड़ने के लिए उकसा रहा था हैकर

हैकर खुद को सैंटा क्लॉज बताने के साथ ही अलीजा को कमरे में रखे टीवी को तोड़ने के लिए उकसा रहा था। इस स्मार्ट सिक्यॉरिटी कैमरे को ऐश्ले ने कुछ दिन पहले ही ब्लैक फ्राइडे सेल में खरीदा था ताकि वे अपनी तीनों बेटियों पर आसानी से नजर रख सके। इस घटना के बाद अब ऐश्ले को इस बात की चिंता सता रही है कि हैकर ने उनकी बेटियों की प्राइवेसी को बुरी तरीके से नुकसान पहुंचा दिया है। 

अलीजा

म्यूजिक प्ले भी कर रहा था हैकर

अलीजा के कमरे में लगे कैमरे से यह हैकर म्यूजिक प्ले करता था और पूछता था कि क्या वह उसकी बेस्ट फ्रेंड बनना चाहती है। इस घटना की जानकारी देने के बाद इस कैमरे को बंद कर दिया गया। अब इस कैमरे को इस्तेमाल नहीं किया जा रहा और परिवार इसे रिटर्न करने के बारे में सोच रहा है।

  • आपको बता दें कि रिंग सिक्यॉरिटी कैमरे को स्मार्टफोन एप के जरिए कहीं से भी कनैक्टि किया जा सकता है। इस कैमरे में दिए गए स्पीकर के जरिए यूजर से बात भी की जा सकती है। इंटरनेट से कनेक्टिड होने के कारण इस कैमरे तक हैकर्स की पहुंच बन जाती है और वे इसका एक्सैस पा लेते हैं। मामले की जानकारी होने पर रिंग ने द सन को बताया कि कंपनी इस घटना की जांच कर रही है।

Hitesh