कोरोना वायरस से लड़ाई में सरकार को चाहिए आपकी मदद, करना होगा बस यह काम

3/29/2020 12:31:13 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में महामारी फैल गई है। भारत में भी लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित केसों में वृद्धि को देखते हुए भारत सरकार ने नागरिकों से मदद मांगी है। सरकार ने एक नया प्लैटफॉर्म self4society.mygov.in/volunteer लॉन्च किया है जहां नागरिक और ऑगर्नाइजेशंस इस पर जाकर अपनी मर्जी से जरूरी सामान डोनेट कर सकते हैं और बाकी चीजों से जुड़ी जागरूकता भी फैला सकते हैं। 

  • MyGov के सीईओ अभिषेक सिंह ने अपने ट्वीट में बताया है कि यह प्लैटफॉर्म उन नागरिकों और ऑर्गनाइजेशंस के लिए है, जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में साथ देना चाहते हैं और वॉलेंटियर करना चाहते हैं। आगे उन्होंने बताया कि COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में लोग इस प्लैटफोर्म के जरिए मेडिकल उपकरण व बाकी जरूरी सामान डोनेट कर सकते हैं।

 

क्या करना होगा आपको

सरकार चाहती है कि नागरिक और ऑर्गनाइजेशंस साफ-सफाई से जुड़े मुद्दों पर लोगों को जागरूक करें, सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत समझाएं और हेल्पलाइंस को भी मैनेज करने में मदद करें। आपको बस बताई गई वेबसाइट पर जाने के बाद 'Volunteer Now' टैब पर क्लिक करना होगा और आपको कई ऑप्शंस दिखेंगे। अब तक दिखाए गए डाटा के मुताबिक 67,232 से ज्यादा वॉलेंटियर्स COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में साथ देने के लिए रजिस्टर कर चुके हैं। इसके अलावा 2,856 से ज्यादा ऑर्गनाइजेशंस ने भी वॉलेंटियर के तौर पर रजिस्टर किया है। वहीं नागरिकों और ऑर्गनाइजेशंस की ओर से अब तक 20 लाख से ज्यादा चीजें डोनेट की जा चुकी हैं। 

Hitesh