पहले से और बेहतर हुई Google की फोन और कॉन्टैक्ट एप, मिलेगें खास फीचर्स

8/12/2018 12:53:58 PM

जालंधर- टैक जायंट गूगल ने अपनी फोन एप और कॉन्टैक्ट एप को अपडेट किया है। जिसमें कंपनी ने एप के लेटेस्ट वर्जन 23.0 में डार्क ब्लू थीम को सफेद रंग के साथ बदल दिया गया है। एप बार राउंड कॉर्नर सर्च बॉक्स के साथ आता है। आइकन ब्लू रंग के हैं। 'मटीरियल थीम' के कारण जो प्रमुख बदलाव किए गए हैं, वो कॉलिंग स्क्रीन पर हैं। अब कॉल के दौरान स्क्रीन पर ब्लू टिंट की जगह सफेद बैकग्राउंड दिखेगा। बता दें कि ये अपडेट्स अभी बीटा यूजर्स के लिए ही आए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में सभी एंड्रॉयड यूजर्स को ये अपडेट मिल जाएंगे।

लेटेस्ट अपडेट के साथ नेविगेशन और एक्सेसिबिलटी फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है। इसके अलावा टैब को हाइलाइट करने जैसे अन्य फीचर्स पहले जैसे ही हैं। इसके अलावा गूगल कॉन्टैक्ट एप के नए वर्जन 3.0 में भी नए अपडेट हुए हैं। इस एप में बग दूर करके कुछ स्थाई सुधार किए गए हैं और थीम पूरी तरह सफेद रखी गई है। एप में एक नया ऑप्शन है, जो यूजर्स को अपने कॉन्टैक्ट में कस्टम फील्ड जोड़ने की सुविधा देता है।

वहीं इससे पहले अप्रैल में गूगल ने अपने फोन एप के 'फेवरेट','रिसेंट' और 'कॉन्टैक्ट' के लिए सेपरेट आइकन के साथ बॉटम बार डिजाइन दिया था। अब देखना होगा कि कंपनी द्वारा किए गए इस बदलाव को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया देखने को मिलती है। 

Jeevan