Google ने यूजर्स के डाटा सुरक्षा की ली जिम्मेदारी: रिपोर्ट

6/16/2018 6:35:58 PM

जालंधर- गूगल क्लाउड सम्मेलन 2018 के दौरान टैक जायंट गूगल ने घोषणा की है कि उसके क्लाउड प्लेटफार्म पर ग्राहकों के डेटा की सुरक्षा की पूर्ण जिम्मेदारी उसकी है। गूगल क्लाउड के निदेशक (समाधानों) माइल्स वार्ड ने कहा, अगर हम ग्राहकों के भरोसे को तोड़ते हैं तो इससे व्यवसाय के नष्ट होने का खतरा है, इसलिए हम ग्राहकों के डाटा के लिए जिम्मेदार हैं। बता दें कि गूगल ने अपना बयान उस समय दिया है जब दुनियाभर के नियामक डाटा की सुरक्षा पर काफी तेज नजर रखे हुए हैं।

 

 

कंपनी का बयान

गूगल ने कहा कि दुनिया के सर्वाधिक सफल व्यवसायों में एयरबस, कोका कोला, कोलगेट, होम डिपो, एचएसबीसी और फिलिप्स पहले से ही गूगल क्लाउड का इस्तेमाल करते हैं। वहीं गूगल ने अपने सुरक्षा अवसंचरना के निर्माण में पिछले तीन सालों में 14 अरब डॉलर का निवेश किया है।

 

 

1000 से ज्यादा इंजीनियर्स

इसके अलावा उन्होनें कहा कि सुरक्षा हमारा पहला सिद्धांत है और आप हमारे प्लेटफार्म पर सुरक्षित हैं। कंपनी के 1000 से ज्यादा इंजीनियर्स वैश्विक भेद्यता पर लगातार नजर रखते हैं। कंपनी गूगल क्लाउड व्यवसायों से गुणवत्ता कंप्यूटिंग, सुरक्षा, डाटा एनालिटिक्स, और अन्य व्यवसाय टूल्स का वादा करता है।

 

 

बता दें कि फेसबुक से हुए डाटा लीक विवाद के बाद दुनियाभर में यूजर्स को अपने डाटा को सुरक्षित रखने की चिंता सत्ता रही है। एेसे में देखना होगा कि कंपनी द्वारा दिए गए इस बयान के बाद उसे यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 
 

Punjab Kesari