गूगल ने भारत में लांच किया Neighbourly एप, मिलेंगे ये खास फीचर्स

11/22/2018 11:43:55 AM

गैजेट डेस्क- टैक जायंट गूगल ने भारत के लिए एक नया एप्लीकेशन लांच किया है जिसका नाम नेबर्ली है। नेबर्ली नाम के इस एप्लीकेशन के जरिए आप अपने इर्द-गिर्द खाने-पीने की अच्छी दुकानों, स्ट्रीट फूड के अलावा सबसे विश्वसनीय कार रिपेयर शॉप को बारे में पता लगा सकते हैं। फिलहाल इस एप्लीकेशन को दिल्ली एवं बेंगलूरू में लांच किया गया है। हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहरों में इसे आने वाले दिनों में लांच किया जाएगा। बता दें कि नेबर्ली अंग्रेजी के साथ-साथ 8 अन्य भाषाओं में उपलब्ध होगा। 

कंपनी का बयान

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘‘हमें पता है कि इंसान की जिंदगी में बहुत सारी चीजें एक किलोमीटर के दायरे में होती हैं और व्यक्ति जानकारी हासिल करने का इच्छुक होता है। इसके लिए अक्सर इंसान अपने करीबी दोस्तों-मित्रों और करीबी रिश्तेदारों के साथ बात करता है। नेबर्ली इन सारे सवालों का जवाब इलाके के ही दूसरे यूजर्स से पूछकर जानकारी शेयर करेगा।’’

डाऊनलोड

गूगल ने मई में मुम्बई से इस एप की टेस्टिंग शुरू की थी लेकिन पिछले कुछ महीनों से 6 अन्य शहरों में इसकी टेस्टिंग चल रही है। पिछले जून के बाद 15 लाख लोगों ने इसे डाऊनलोड किया है और जिन शहरों में यह लांच नहीं हुआ है उनके 5 लाख लोग इसे डाऊनलोड करने का इंतजार कर रहे हैं।

Jeevan