गूगल ने प्ले स्टोर से हटाईं बच्चों का डेटा चोरी करने वाली 3 एप्स, आप भी तुरंत कर दें फोन से डिलीट

10/24/2020 3:14:59 PM

गैजेट डैस्क: गूगल को प्ले स्टोर में मौजूद ऐसी तीन एप्स का पता चला है जो बच्चों का डेटा चुरा रही थीं। इन एप्स को लेकर डिजिटल अकाउंटेबेलिटी काउंसिंल (IDCA) की ओर से चिंता जताई गई है। IDCA ने पाया कि ये तीनों एप्स यूजर्स का डेटा कलैक्ट कर रही हैं और गूगल प्ले स्टोर के नियमों का भी उल्लंघन करती हैं। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि ये डेटा थर्ड पार्टीज़ को लीक किया जा रहा था। इसके बाद गूगल को इन तीनों एप्स के बारे में जानकारी दी गई है जिनके नाम Princess Salon, Number Coloring और Cats & Cosplay बताए गए हैं।

PunjabKesari

इन एप्स के बारे में गूगल को पता चला तो गूगल ने जानकारी देते हुए कहा कि, "हम कन्फर्म कर रहे हैं कि रिपोर्ट में शामिल की गई इन एप्स को हटा दिया गया है। हमें जब भी किसी ऐसी एप्प का पता चलेगा जो हमारे प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन करती हैं हम ऐक्शन लेंगे।"

IDCA प्रेजिडेंट क्वांटिन पल्फ्रे ने इस बारे में TechCrunch को जानकारी देते हुए बताया है कि, "हमारी रिसर्च में यह बात सामने आई है कि इन एप्स की डेटा प्रैक्टिसिस कुछ गंभीर सवाल खड़े करती हैं और चिंताजनक हैं।" आपको बता दें कि ये तीनों एप्स डेटा कलैक्ट कर रही हैं। इन्हें गूगल ने तो प्ले स्टोर से रिमू कर दिया है लेकिन अगर ये एप्स आपके फोन में मौजूद हैं तो इन्हें तुरंत रिमूव करने की सख्त जरूरत है।


Hitesh

Related News