नहीं कम हो रहीं यूजर्स की परेशानियां, एक बार फिर बग का शिकार हुआ गूगल पिक्सल 3 XL

10/30/2018 5:38:32 PM

- शो होने लगी दूसरी नॉच स्क्रीन

गैजेट डेस्क : गूगल पिक्सल 3 XL यूजर्स की परेशानियां दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। खराब ऑडियो रिकॉर्डिंग और गैलरी में तस्वीरें सेव न होने की समस्या के बाद अब एक ऐसा सॉफ्टवेयर इश्यू सामने आया है, जिसे लेकर लोगों ने गूगल पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है। गूगल और एंड्रॉइड को लेकर ब्रेकिंग न्यूज देने वाली वेबसाइट 9to5google की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल पिक्सल 3 XL यूजर्स अब एक ऐसे बग की चपेट में आ गए हैं, जो स्क्रीन के किसी भी दूसरे हिस्से पर दूसरी नॉच स्क्रीन को शो कर रहा है। इस समस्या से प्रभावित यूजर्स ने ट्विटर और ऑनलाइन डिस्कशन वेबसाइट रेडिट पर इस समस्या को लेकर शिकायतें की हैं। यूजर्स ने तस्वीर के जरिए इस समस्या को फोन में दिखाते हुए पोस्ट भी किया है।

 

सबसे बेहतरीन फीचर में आई समस्या

गूगल ने पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन को लॉन्च करते समय इसकी नॉच डिस्प्ले को एक बेहतरीन फीचर बताया था। कंपनी ने कहा था कि यूजर चाहें तो नॉच फीचर को ऑन या ऑफ कर सकते हैं, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि अब डिस्प्ले पर दो नॉच वाली स्क्रीन को देख लोगों को समझने में ही दिक्कत हो रही है कि आखिर स्क्रीन की साइड में दूसरी नॉच कैसे शो हो रही है। 

PunjabKesari

गूगल सॉफ्टवेयर से करेगी इस इश्यू को फिक्स

दो नॉच स्क्रीन्स के शो होने पर गूगल ने मोबाइल सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कम्युनिटी XDA Developers तक पहुंच बनाते हुए उन्हें कन्फर्म किया है कि अगली अपडेट में इस समस्या को फिक्स कर दिया जाएगा।

 

quick reboot करने की पड़ेगी जरूरत

अगर आप पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन की समस्या को अभी फिक्स करना चाहते हैं तो आप स्मार्टफोन को क्विक रीबूट कर इसे ठीक कर सकते हैं। ऐसी खबरें हैं कि फोन को क्विक रीबूट करने से कुछ यूजर्स की समस्या का हल हो गया है।  

PunjabKesari

ऐसे सामने आई समस्या

दूसरी नॉच दिखने की इस समस्या को सबसे पहले UrAvgConsumer नामक यूट्यूबर ने उजागर किया और इसे तस्वीर के साथ ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। ऐसा करने पर जिन लोगों ने इस समस्या का सामना किया था, उन्होंने इसे सही ठहराते हुए कमेंट्स भी किए। धीरे-धीरे इस समस्या के बढ़ने से लोग शिकायतें करने लगे। हैरानी की बात तो यह है कि इस समस्या को लेकर अभी कोई स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है।

ट्विटर पर लोगों ने उड़ाया मजाक

- गूगल पिक्सल 3 XL स्मार्टफोन्स को पोस्ट करते हुए ट्विटर पर इसे लेकर यूजर्स ने मजाक उड़ाया और अलग-अलग प्रतिक्रिया दी।

         

ट्विटर यूजर्स प्रतिक्रिया
Isolinear Chap KC @FNAKC - ने कहा है कि अगर आपको नॉच स्क्रीन पसंद है तो आपके लिए गूगल ने दूसरी नॉच स्क्रीन को ऐड कर दिया है।
UrAvgConsumer @UrAvgConsumer - मेरे पिक्सल स्मार्टफोन में एक और नॉच पैदा हो गई है। इसके साथ हंसने वाला स्माइली को पोस्ट किया गया।
Kyle Gutschow @kylegutschow - ने मजाक करते हुए कहा कि हमने सुना है कि लोगों को नॉच स्क्रीन बहुत पसंद है।
Akhlaq @software_eng69 -  ने कहा है कि लोग पिक्सल 3XL स्मार्टफोन्स में दो नोचिस का लुत्फ उठा रहे हैं। इसके साथ हंसते हुए स्माइली को पोस्ट करते हुए कहा गया कि दूसरी नॉच बग के कारण शो हो रही है। 
PCMag Middle East @PCMagME -  पिक्सल 3 में किसी को एक व किसी को दो नॉच स्क्रीन्स देखने को मिलेंगी। सॉफ्टवेयर बग के कारण पिक्सल 3XL स्मार्टफोन्स में एक्स्ट्रा नॉच शो हो रही है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static