गूगल ने पेश की खास सोशल डिस्टेंसिंग एप्प, कैमरे से आपके चारों ओर बना देगी दो मीटर का सर्कल

5/30/2020 8:32:18 PM

गैजेट जैस्क: गूगल ने कोरोना वायरस के संक्रमण से आपको बचाने के लिए एक शानदार 'सोशल डिस्टेंसिंग' एप्प तैयार की है, जो लोगों को आपस में दो मीटर की दूरी बनाए रखने में मदद करेगी। गूगल की यह एप्प ऑगमेंटेड रिएलिटी पर काम करती है और आपके चारों और एक वर्चुअल रिंग कैमरे की स्कीन पर तैयार कर देती है।

इस एप्प का नाम गूगल ने Sodar रखा है और इसे सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन्स को फॉलो करने व लोगों की मदद करने के लिए ही तैयार किया गया है। इस एप्प के जरिए आपको आसानी से पता लग जाएगा कि दूसरा व्यक्ति दो मीटर की रेंज के अंदर खड़ा है या नहीं और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कर रहा है या नहीं। ऐसे में कोई आपकी इस वर्चुअल रिंग के अंदर आए तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए।

 

इस तरह यूज कर सकते हैं ये एप्प

इस एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आपको https://sodar.withgoogle.com/ पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने एक QR कोड दिखेगा जिसे स्मार्टफोन से स्कैन करना है। फिलहाल गूगल की यह एप्प प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। अभी यह केवल एंड्रॉयड डिवाइसिस पर गूगल क्रोम ब्राउजर की मदद से काम करेगी। QR कोड को स्कैन करने के बाद आप मोबाइल साइट पर चले जाएंगे और वर्चुअल रिंग अपने आप ऐक्टिवेट हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static