गूगल ने दिया स्पष्टीकरण, इन कारणों के चलते रिमूव की गई थीं Mitron और Remove China Apps

6/4/2020 10:49:59 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने हाल ही में मित्रों और रिमूव चाइना एप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया था जिसके बाद लोगों ने अपना गुस्सा ट्विटर के जरिए निकालते हुए गूगल को बुरा भला कहा था। गूगल ने आखिरकार इन दोनों एप्स को प्ले स्टोर से हटाने का कारण बताते हुए अपना स्पष्टीकरण दिया है। इस मुद्दे को लेकर कंपनी ने एक ऑफिशियल ब्लॉग भी पोस्ट किया है।

cnbctv18 की रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड और गूगल प्ले के वाइस प्रेसिडेंट समीर समत ने कहा कि "गूगल यह स्वीकार करती है कि कुछ एप्स पर भारतीयों ने इन दिनों विशेष ध्यान दिया है। इन्हीं एप्स को लेकर हम अपने कार्यों को स्पष्ट करना चाहते हैं।"

Mitron app को हटाने की वजह

समीर समत ने बताया कि "इस सप्ताह के शुरु में हमनें Mitron app को प्ले स्टोर से रिमूव किया था क्योंकि यह एप्प कंपनी की टैक्निकल पॉलिसीज़ का उल्लंघन कर रही थी। हम इस एप्प के डिवैल्पर्स के साथ काम कर रहे हैं जिससे इन इश्यूज़ को फिक्स किया जा सके ताकि इस एप्प को प्ले स्टोर पर दोबारा से सबमिट किया जाए। हमने इस एप्प के डिवैल्पर्स को कुछ गाइडलाइन्स भी दी हैं ताकि वे इंश्यूज़ को आसानी से फिक्स कर सकें।"

पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर कपंनी से खरीदा गया है एप्प का सोर्स कोड और यूजर इंटरफेस

आपको बता दें कि टिकटॉक को चैलेंज देने के लिए मित्रों एप्प को लाया गया था लेकिन शुरू से ही यह एप्प कंट्रोवर्सिज का शिकार रही है। इस एप्प के सोर्स कोड और यूजर इंटरफेस को पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर कपंनी Qboxus से 2,600 रुपये में खरीदा गया है। यह एप्प गूगल की पॉलिसी पर खरी नहीं उतरी थी जिस वजह से इसे प्ले स्टोर से हटाया गया था।

गूगल की पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी Remove China Apps

अब बात करते हैं Remove China Apps की, इसके नाम से ही पता चलता है कि यह एप्प चीनी एप्स को डिवाइस से रिमूव करने का काम करती है। यह एप्प कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन कर रही थी और सभी थर्ड पार्टी एप्स को रिमूव कर रही थी। इसके अलावा डिवाइस की सैटिंग को भी मॉडिफाई इसने किया है। इसी लिए इस एप्प को रिमूव किया गया ताकि प्ले स्टोर पर लोगों को एक हेल्दी एनवायरमेंट मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static