Google के 1700 इंजीनियर्स तैयार कर रहे साइट, घर बैठे पता लगा सकेंगे कैसे होगा Corona Virus का टैस्ट

3/14/2020 1:13:15 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस को लेकर गूगल की पैरेंट कम्पनी अल्फाबेट एक ऐसी वैबसाइट तैयार कर रही है जिसके जरिए आप घर बैठे पता लगा सकेंगे कि कोरोना वायरस का टैस्ट कैसे और कहां से करवाया जा सकता है। इसके अलावा इस वैबसाइट से आप कोरोना वायरस को लेकर सभी तरह के रिस्क फैक्टर और सिम्पटम्स के बारे में भी जान सकेंगे।

लगातार काम कर रहे 1700 इंजीनियर्स

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को एक प्रैस कन्फ्रैंस में कोरोना वायरस के कारण आपातकाल की स्थिति की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया कि गूगल की इस खास वैबसाइट को तैयार करने के लिए 1700 इंजीनियर्स लगातार काम कर रहे हैं।

  • सुंदर पिचाई ने भी गुरुवार को CNBC को भेजे गए एक इंटर्नल मीमो में बताया है कि उनके कर्मचारियों ने उन्हें इस बारे में पूछा कि क्या गूगल COVID-19 परीक्षण प्रयासों में मदद कर सकती है। हम अभी मदद करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। गूगल सरकारी अधिकारी और कोरोना वायरस से प्रभावित रोगियों से जुड़ी जानकारी के साथ काम कर रही है।

भविष्य का भी रखा जा रहा ख्याल

सुंदर पिचाई ने कहा कि हम इस प्रोजैक्ट के जरिए नैक्स्ट जनरेशन हैल्थकेयर टूल्स और सर्विसेज को बिल्ड कर रहे हैं। इस क्लीनिक रिसर्च में गूगल मैप्स के हैल्थकेयर डेटा को भी इस्तेमाल में लाया जाएगा। इस दौरान शोधकर्ताओं, चिकित्सकों, इंजीनियरों, डिजाइनरों और स्वयंसेवकों की भी मदद ली जाएगी।

  • आपको बता दें कि इसी हफ्ते गूगल ने बेंगलुरु स्थित ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। बेंगुलुरु स्थित ऑफिस में एक कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित इस कर्मचारी को जांच के बाद आइसोलेशन सेल में भेजा गया है। जिसके बाद गूगल ने पूरी दुनिया के कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। 

 

 

Hitesh