Google I/O 2018: इवेंट में गूगल मैप से लेकर गूगल लेंस तक किया खास फोकस

5/9/2018 1:32:37 PM

जालंधरः टैक जायंट गूगल की वार्षिक कांफ्रेंस ‘Google I/O 2018’ की शुरूअात हो गई है। इस इंवेट को देखने के लिए 7000 हजार से भी ज्यादा लोग पहुंचे हैै। केलिफोर्निया में आयोजित हो रही इस कांफ्रेंस की शुरूआत गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने की है। इस इवेंट में गूगल मैप से लेकर गूगल लेंस और सेल्फ ड्राइविंग कार पर फोकस किया गया है।

 

गूगल मैप होगा और बेहतरः

गूगल मैप अापके एक्सपीरियंस को अौर भी बेहतर बनाएंगा और आपको आपकी डेस्टिनेशन तक पहुंचने में मदद करेगा। यह अापको एआई की मदद से नजदीक की जगह दिखाएगा। इसके अलावा इसमें अापको योर मैच का एक अॉप्शन मिलेगा जिसकी मदद सेे अाप किसी भी जगह और रेस्टोरेंट के बारें में पता कर सकते है। गूगल अब विजुअल पोजिशनिंग सिस्टम के जरिए विजुअल फीचर से आपको डायरेक्शन के बारे में बताएगा।

 

गूगल लेंसः

गूगल लेंस में अापको तीन नए फीचर्स मिलेंगे। गूगल लेंस में इस नए अपडेट के साथ अाप शब्दों को पहचान सकते हैं। इसके अलावा अगला फीचर स्टाइल पिक है। इस फीचर की मदद से आप किसी ऑब्जेक्ट, कपड़ों के स्टाइल को मैच कर सकते हैं।

 

सेल्फ ड्राइविंग कारः

Waymo के सीईओ ने स्टेज में गूगल की ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के बारे में बताया। Waymo के जरिए अाने वाले टाइम में कैब बुक की जा सकेगी। WayMo ऐल्फाबेट की सहायक कंपनी है जो गूगल के लिए सेल्फ ड्राइविंग कार पर काम करती है। 

Punjab Kesari