गूगल ने क्रोम ब्राऊज़र को बनाया और बेहतर, अब 2G कनैक्शन पर यूजर्स को मिलेगी फास्ट स्पीड

8/24/2018 6:03:24 PM

जालंधर : वैब ब्राउज़िंग के लिए ज्यादा तर लोग गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन 2G इंटरनैट का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को वैब पेज लोड करने में कई बार काफी समय लग जाता है। इसी समस्या का समाधान निकालते हुए गूगल ने अहम निर्णय लिया है। गूगल ने घोषणा करते हुए बताया है कि उसने क्रोम के एंड्रॉयड ब्राउज़र में जावास्क्रिप्ट को डिसेब्ल कर दिया है। जिससे 2G मोबाइल कनैक्शन पर भी वैब पेज तेजी से लोड होंगे व इससे यूजर का काफी डाटा भी बचेगा।

ऐसे मिलेगी तेज़ स्पीड

जावास्क्रिप्ट से किसी भी वैबपेज को ओपन करते हुए एडवर्टाइजमेंट पॉप अप्स इसमें लोड़ हो जाते हैं इसके अलावा कई प्लगइन्स भी लोड होते हैं जिस वजह से पेज ओपन होने में काफी समय लग जाता है व यूजर का डाटा भी ज्यादा यूज़ होता है। लेकिन अब 2G नैटवर्क को डिटैक्ट करने के बाद जावास्क्रिप्ट फीचर ऑटोमैटिकली डिसेब्ल हो जाएगा जिससे यूजर को और भी बेहतर एक्सपीरिएंस मिलेगा। 

गूगल जल्द शामिल करेगी नया फीचर

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए क्रोम में जल्द गूगल ‘Lazy Loading’ फीचर को शामिल करने वाली है। फिलहाल इस फीचर पर एक्सपैरिमेंट किया जा रहा है। उम्मीद है कि इस फीचर के आने से गूगल क्रोम में एंड्रॉयड यूजर्स और भी फास्ट तरीके से पेज को लोड कर सकेंगे। 

Hitesh