Google कभी भी बदल सकता है आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन की सेटिंग्स!

9/19/2018 10:40:56 AM

गैजेट डेस्क- गूगल पिक्सल स्मार्टफोन के कुछ यूजर्स ने शिकायत की कि उनके फोन की सेटिंग्स अपने आप बदल गई है। यूजर्स के मुताबिक, उनके स्मार्टफोन का बैटरी सेवर फीचर ऑटोमैटिकली ऑन हो गया। यह फीचर तब ऑन हुआ जब फोन की बैटरी फुल चार्ज थी।  बताया जा रहा है कि गूगल ने बैटरी सेवर को लेकर एक टेस्ट किया था। इसी टेस्ट के दौरान यूजर्स को इस परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बात की जानकारी गूगल ने रेडिट पर एक पोस्ट शेयर कर दी है।

गूगल ने मांगी माफी

टेस्ट के दौरान यह फीचर गलती से कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के पास रोलआउट कर दिया गया। हालांकि, गूगल ने अपनी गलती सुधारते हुए रिमोटली यूजर्स के फोन की सेटिंग्स बदल दी हैं और गूगल ने इस मामले को लेकर माफी भी मांगी है। आपको बता दें कि सेटिंग्स में बदलाव एंड्रॉइड के नए वर्जन पाई 9.0 के अपडेट के बाद देखने को मिले हैं। यह अपडेट फिलहाल गूगल पिक्सल, वनप्लस 6 और नोकिया के कुछ स्मार्टफोन्स में ही दिया गया है।

स्मार्टफोन कंट्रोल कर सकता है गूगल 

इस मामले को देखते हुए यह साफ हो गया है कि गगूल यूजर के फोन को कभी भी एक्सेस कर सकता है। यूजर चाहे कहीं भी, गूगल रिमोटली उसके फोन की सेटिंग्स बदल सकता है और इस बात का पता यूजर को भी नहीं चल सकता। 

 

 

Jeevan