कोरोना वायरस के डर से गूगल ने कैंसिल की 2020 I/O डिवैल्पर कॉन्फ्रेंस

3/4/2020 11:05:24 AM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस ने टैक्नोलॉजी कम्पनियों को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। फेसबुक द्वारा अपनी F8 डिवैल्पर कॉन्फ्रेंस को कैंसिल कर देने के बाद अब गूगल ने भी अपनी 2020 I/O डिवैल्पर कन्फ्रैंस को कैंसिल कर दिया है। कम्पनी ने ईमेल के जरिए इस बात की जानकारी सार्वजनिक की है। यह इवेंट 12 से 14 मई को आयोजित होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के डर से इसे अब रद्द कर दिया गया है।

गूगल का बयान

गूगल ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर WHO और अन्य हैल्थ अथॉरिटीज़ ने जो गाइडेंस दी है। इसी बात पर ध्यान देते हुए हमने गूगल I/O इवेंट को कैंसिल किया है। आने वाले हफ्तों में हम अन्य तरीकों की खोज करेंगे जिससे डिवैल्पर कम्युनिटी के साथ कनैक्ट किया जा सके। फिलहाल इस इवेंट में क्या कुछ होने वाला था इसको लेकर गूगल ने कोई जानकारी नहीं दी है।

कम्पनी रिफंड कर देगी पैसे

गूगल ने कहा है कि जिन लोगों ने इवेंट में पहुंचने के लिए टिकट खरीदे थे उन्हें पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि 2008 से ये इवेंट हर साल लगातार चल रहा है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे इस बार रोका गया है। इवेंट में गूगल ने डिवैल्पर्स के लिए लेटैस्ट टूल्स की घोषणा करनी थीं और इसमें अनुमानित 5000 लोग पहुंचने वाले थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static