भारत में लॉन्च हुई Shramik Bandhu App, दिहाड़ी मजदूरों को रोजगार ढूंढने में करेगी मदद

9/15/2020 5:20:24 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन ने देश भर में रोजगार की स्थिति को पूरी तरह से बदल दिया है। देश में लगभग 40 मिलियन से ज्यादा लोगों को नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है, लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ पटरी पर आने लगा है। दिहाड़ी मजदूरों ने फिर से काम की तलाश करनी शुरू कर दी है और उनकी मदद के लिए Shramik Bandhu App लॉन्च की गई है। इस खास एप्प के जरिए प्रवासियों और दिहाड़ी मजदूरों को नौकरी ढूंढने में काफी आसानी होने वाली है।

इस खास एप्प को दिल्ली के ई-मोबिलिटी के सह-संस्थापक विकास बंसल ने पृषिटेक के डायरेक्टर शैलेश डंगवाल के साथ मिलकर तैयार किया है। इस एप्प के जरिए सभी श्रमिकों के लिए रोजगार ढूंढने में मदद की जाएगी। Shramik Bandhu एप्प  में एक कैटेगरी नहीं बल्कि मैनुफैक्चरिंग, निर्माण, अस्पताल, परिधान, चमड़ा, विद्युत, स्टील और ऑमोबाइल सेक्टर जैसी कई कैटेगरीज़ शामिल की गई हैं। इसमें श्रमिक व दिहाड़ी कारपेंटर, मैसन, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, डोमेस्टिक हेल्प, गार्डनर और ड्राइवर आदि की नौकरी को भी आसानी से सर्च किया जा सकता है।

PunjabKesari

Shramik Bandhu एप्प को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध किया गया है। इसका लाभ देशभर में कहीं भी उठाया जा सकता है। यह एप्प हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है।


Hitesh

Related News