भारतीय बाजार में Ford Ecosport के SE वेरिएंट की हुई एंट्री, इन कारों से होगा मुकाबला

3/11/2021 11:47:47 AM

ऑटो डैस्क: फोर्ड ने अपनी नई इकोस्पोर्ट के एसई वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे दो इंजन के विकल्प (पेट्रोल और डीज़ल) में उतारा गया है। जहां इसके पेट्रोल इंजन वर्जन की कीमत 10.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है, वहीं डीज़ल इंजन वर्जन की कीमत 10.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है। जानकारी के लिए बता दें कि फोर्ड इकोस्पोर्ट के एसई वेरिएंट को इससे पहले कंपनी अमेरिकी और यूरोपीय बाजारों में बेच रही है और अब इसे भारत में लाया गया है। भारत में फोर्ड इकोस्पोर्ट के एसई वेरिएंट का मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, किया सेल्टोस और महिंद्रा एक्सयूवी300 से है।

इसमें मिलती हैं स्मोक्ड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप

डिजाइन की बात करें तो इसमें स्मोक्ड प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, सिल्वर रूफ रेल, एलईडी डीआरएल और 16-इंच के सिल्वर एलाय व्हील्स लगाए गए हैं। कार के इंटीरियर को अब डुअल टोन (ब्लैक व बेज) में रखा गया है।

कार के आधुनिक फीचर्स

इस कार में पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रेन सेंसिंग वाइपर, पैडल शिफ्टर, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सपोर्ट के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो इसे 1.5-लीटर के 3-सिलेंडर टीआईवीसीटी पेट्रोल और 1.5-लीटर के टीडीसीआई डीज़ल इंजन के विकल्प के साथ लाया गया है। जहां इसका पेट्रोल इंजन 122 बीएचपी की पॉवर और 149 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं इसका डीज़ल इंजन 100 बीएचपी की पॉवर और 215 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है।


 

Content Editor

Hitesh