Fitbit ने लॉन्च किया Charge 4 फिटनेस ट्रैकर, शानदार फीचर्स के साथ मिला बेहतरीन बैटरी बैकअप

4/1/2020 5:55:07 PM

गैजेट डैस्क: अपने वियरेबल्स को लेकर दुनिया भर में नाम कमाने वाली कम्पनी Fitbit ने अपने लेटैस्ट Charge 4 फिटनेस ट्रैकर को लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें बिल्ट-इन जीपीएस, स्पॉटिफाई और स्लीप ट्रैकिंग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

  • कलर ऑप्शन्स - ब्लैक, रोजवुड और स्टॉर्म ब्लू/ब्लैक में आने वाले फिटबिट चार्ज 4 ट्रैकर की शुरुआती कीमत 14,999 रुपये है। कम्पनी इसका एक स्पेशल वेरियंट भी उपलब्ध करेगी जिसकी कीमत 16,999 रुपये होगी। 

7 दिनों का मिलेगा बैटरी बैकअप

फिटबिट चार्ज 4 फिटनेस ट्रैकर स्विमप्रूफ है यानी इसे पहन कर आप स्विमिंग कर सकते हैं और यह 7 दिनों का बैटरी बैकअप देगा ऐसा कम्पनी ने दावा किया है। इसमें ऐक्टिव जोन मिनट्स नाम का एक नया फीचर भी दिया है।

  • आपको बता दें कि यह पहला फिटबिट ट्रैकर है जो बिल्ट-इन जीपीएस के साथ आएगा। इसका फायदा यह होगा कि आउटडोर ऐक्टिविटी जैसे रनिंग और वॉकिंग के दौरान आपको फोन साथ रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह आराम के वक्त यूजर के हार्ट रेट को भी मॉनीटर करता है। 

स्मार्ट वेक फीचर

इसमें स्मार्ट वेक फीचर भी दिया गया है जो केवल फिटबिट के स्मार्टवॉचेज में ही आता है। यह मशीन लर्निंग के जरिए यूजर को सही समय पर नींद से जगाने का काम करता है और नींद के पैटर्न की सही जानकारी भी यूजर को दिखाएगा। 

ब्लड ऑक्सिजन लेवल की भी मिलेगी जानकारी

इस फिटनेस ट्रैकर में ब्लड ऑक्सिजन लेवल फीचर भी मौजूद है जो खून में मौजूद ऑक्सिजन लेवल को भी चेक कर सकता है। इसके लिए इसमें SpO2 सेंसर दिया गया है। इन सब फीचर्स के अलावा इसमें आपको कॉल, टेक्स्ट, एप से जुड़े नोटिफिकेशन्स भी मिलते हैं।

Hitesh