पंजाबी सिंगर परमिश वर्मा को टाटा ने डिलीवर की पंजाब की पहली सफारी

2/26/2021 12:32:30 PM

ऑटो डैस्क: इस सप्ताह की शुरुआत में टाटा ने अपनी ऑल न्यू सफारी को लॉन्च किया था। ताजा जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स ने पंजाब की पहली सफारी की डिलीवरी पंजाबी अभिनेता, गायक और निर्देशक परमिश वर्मा को की है। अभिनेता ने आरएसए मोटर्स, चंडीगढ़ में टाटा मोटर्स के अधिकृत डीलरशिप से ऑल-न्यू सफारी की डिलीवरी ली है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, "जब से यह कार लॉन्च हुई है मैं इसे खरीदना चाहता था। बचपन से ही मैं टाटा सफारी का प्रशंसक रहा हूं और मैंने पहली जेनरेशन की टाटा सफारी को भी इस्तेमाल किया है। मुझे खुशी है कि टाटा मोटर्स ने इस SUV को आधुनिक अवतार में वापस बाजार में उतारा है। टाटा ने मेरी SUV को जल्द से जल्द मुझे डिलीवर किया है, बल्कि पूरे पंजाब में इसे खरीदने वाला मैं पहला ग्राहक बना हूं।" परमिश ने सफारी का टॉप-एंड XZA+ ऑटोमैटिक वेरिएंट खरीदा है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने नई टाटा सफारी को 14.69 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उतारा है, जबकि इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है।

लाजवाब डिजाइन

नई सफारी को इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। इसके सामने वाले हिस्से में 'वाय' आकार की ग्रिल, पतले एलईडी फाग लैंप, एलईडी हेडलाइट व टर्न इंडिकेटर दिए गए हैं। इसमें 18 इंच के बड़े एलॉय व्हील मिलते हैं, जो कि हैरियर से मेल खाते हैं। SUV में ब्लैक्ड ओआरवीएम व विंडो के किनारों पर क्रोम लाइन दी गई है। रियर वाले हिस्से की बात करें तो इसमें नया बंपर, ब्लैक्ड आउट एलईडी टेललैंप और सफारी का बैज लगा हुआ है।

इंटीरियर में मिलती हैं ये सुविधाएं

नई सफारी के इंटीरियर की बात करें तो इसमें नई लेदर सीट्स अपहोलस्ट्री, रियर एयर वेंट्स, यूएसबी चार्जिंग स्लॉट्स, 8.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, जेबीएल स्पीकर, बेज इंटीरियर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, पैनारोमिक सनरूफ, आईआरए कनेक्टेड तकनीक, साथ ही हिंदी, अंग्रेजी व हिंगलिश वाइस कमांड की सपोर्ट दी गई है।

6 सीटर और 7 सीटर वेरिएंट्स

नई टाटा सफारी के 6 सीटर वेरिएंट के मध्य पंक्ति में कैप्टन सीट व 7 सीटर वेरिएंट के बेंच में फुल सीट दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड सीट आइसोफिक्स, रियर पार्किंग सेंसर, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल दिया गया है।

पावरफुल 2.0 लीटर इंजन

टाटा सफारी में 2.0-लीटर का क्रायोटैक टर्बो डीज़ल इंजन दिया गया है जो 170 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है, इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स व 6 स्पीड ऑटोमेटिक टार्क कन्वर्टर गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा।


Content Editor

Hitesh

Recommended News