Xiaomi फोल्डेबल स्मार्टफोन की पहली झलक इंटरनेट पर आई सामने

10/14/2019 3:20:48 PM

गैजेट डेस्क : शाओमी (Xiaomi) एक फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है। यह जानकारी तब सामने आई जब कुछ समय कंपनी ने पहले ट्विटर पर फोन के एक प्रोटोटाइप का वीडियो पोस्ट जिया था। हालांकि उसके बाद से फोल्डेबल फोन के बारे में चीनी स्मार्टफोन निर्माता के प्लान्स के बारे में ज्यादा नहीं सुनने या पढ़ने को नहीं मिला था। 


टेक वेबसाइट की फोटो लीक से दिखी पहली झलक 

Lets Go Digital टेक वेबसाइट के फोटो लीक के जरिये Xiaomi के फोल्डेबल फोन के पहले क्लोज-अप इमेजेस देखने को मिली है। ये फोटो लीक Xiaomi द्वारा दिखाए गए वीडियो और कंपनी द्वारा किये गए पेटेंट आवेदनों पर आधारित हैं। इस फोटो लीक में शाओमी के फोल्डेबल फोन का फोल्डिंग मैकेनिज्म देखने को ममिलता है जहां स्क्रीन के दोनों छोर पीछे की ओर मुड़ते हैं। इससे यह स्मार्टफोन फोल्ड होके एक अधिक छोटे साइज का पॉकेटेबल डिवाइस बन जाता है।  
 


फोटो लीक में फोन के बैक में एक ट्रिपल रियर कैमरा भी देखने को मिलता है। यह दिखने में अच्छा लगता है। टेक एक्सपर्ट्स को ऐसा लगता है कि यूजर्स को फोटो खींचने के लिए डिवाइस को अनफोल्ड करना होगा - एक ऐसी प्रक्रिया जो न काफी समय लेने वाली है। फिलहाल कंपनी की ओर से फोल्डेबल फोन को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। आने वाले दिनों में शाओमी फोल्डेबल फोन की फोटो लीक्स और लीक रिपोर्ट्स सामने आ सकती हैं। 

Edited By

Harsh Pandey