2023 में लॉन्च हो सकती है Fiat 500 पर बेस्ड अबार्थ ईवी

3/20/2022 5:11:55 PM

ऑटो डेस्क. वाहन निर्माता कंपनी Abarth अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को लेकर इन दिनों काफी चर्चा में है। Fiat अगले साल तक अपने इलेक्ट्रिक 500 के अबार्थ प्रदर्शन संस्करण की पुष्टि करेगी। 2018 में Abarth 124 GT दिखाए जाने के बाद से यह इसका पहला हॉट मॉडल होगा। Abarth 500 कंपनी की पहली EV होगी।

PunjabKesari

 

एक मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए फिएट के सीईओ ओलिवियर फ्रांकोइस ने कहा, " हम फिलहाल इसकी खास जानकारी उपलब्ध नहीं करा रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि यह फिएट 500 इलेक्ट्रिक का सबसे फास्ट वर्जन होगा।''

PunjabKesari


फ्रांकोइस ने आगे कहा, "इलेक्ट्रिक कारें पहले से ही ड्राइव करने में बहुत मजेदार हैं। अच्छी खबर यह है कि हम इस पर सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं, और एक बार इसकी पुष्टि हो जाने के बाद, यह अपेक्षाकृत जल्दी हो जाएगा। बुरी खबर यह है कि मैंने जितना सोचा था उससे कहीं ज्यादा कठिन है।'' 


उन्होंने ये भी कहा कि कार की आधिकारिक पुष्टि से पहले अंतिम टेस्ट ड्राइव चल रही है। "यह शानदार होने जा रहा है। आवाज बहुत दिलचस्प रहने वाली है। शांत रहने या न करने का विकल्प होगा।  
 
Abarth 500 के मिड-लेवल और रेंज टॉपिंग वर्जन में 42kWh की बैटरी दी जाएगी, जो 116bhp पॉवर का उत्पादन करती है। इसकी बदौलत यह कार 9 सेकंड के 100kmph तक स्पीड देने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 150kmph होगी। रेंज की बात करें तो यह कार एक चार्ज में 320km तक की रेंज देगी। वहीं अबार्थ के परफॉर्मेंस वर्जन के साथ इसकी रेंज थोड़ी कम होगी, लेकिन पॉवर और टॉर्क में इजाफा देखा जाएगा।

 

बता दें, फिएट ब्रांड का देश में एक लंबा इतिहास रहा है, और अब बंद हो चुके अबार्थ पुंटो के आज भी कुछ चुनिंदा मॉडल देश में उपलब्ध हैं। हालांकि, फिएट या अबार्थ को भारत वापस लाने की अभी कोई योजना नहीं है। स्टेलंटिस वर्तमान में भारत में जीप और सिट्रोएन पर ध्यान केंद्रित कर रही है> दोनों ब्रांड इस साल नए उत्पादों को पेश करने के लिए तैयार हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati

Recommended News

Related News

static