जल्द Facebook वर्कप्लेस के लिए जारी करेगी ये खास फीचर

10/11/2018 6:10:04 PM

गैजेट डेस्क- सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। इसी के तहत कंपनी अब वर्कप्लेस पर सेफ्टी चेक फीचर जारी कराने जा रहा है। इस फीचर के जरिए ऑर्गनाइजेशन वर्कप्लेस पर क्राइसिस की स्थिति में लोगों को लोकेट कर सकेंगे। यह फीचर खासतौर पर बिजनेसिस के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा। बता दें कि इस नए फीचर के बारे में जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है।  


नोटिफिकेशन के जरिए लगेगा पता

फेसबुक के सेफ्टी चेक फीचर के जरिए कोई भी ऑर्गनाइजेशन क्राइसिस की स्थिति में इस बात का पता लगा सकता है कि कौन प्रभावित है। यह पता नोटिफिकेशन के जरिए पता चलेगा। इसके अलावा कर्मचारियों के रिस्पॉन्स को भी मॉनिटर किया जा सकेगा।


जल्द हो सकता है लांच

माना जा रहा है कि इस फीचर को फेसबुक जल्द ही पेश भी कर सकता है। अभी फिलहाल इस फीचर की प्लानिंग चल रही है। बता दें कि फेसबुक ने साल 2014 में सेफ्टी चेक फीचर लांच किया था। इस फीचर के जरिए क्राइसिस के वक्त लोग आसानी से अपने दोस्तों और परिवार को यह बता सकते हैं कि वो सुरक्षित हैं। एेसे में देखना होगा कि लांच के बाद के बाद इस नए फीचर को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है। 

 


 

Jeevan