अब फेक अकाउंट चलाने वालो की खैर नहीं, Facebook ने उठाए सख्त कदम

8/12/2018 4:31:42 PM

जालंधर- सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने फेक अकाउंट्स पर नकेल कसने के लिए एेसे यूजर्स से ऑथराइजेशन की मांग की है जिनके अमरीका में बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं। फेसबुक ने कहा, 'हम उन लोगों के साथ पेज पब्लिशिंग ऑथराइजेशन शुरू कर रहे हैं जो अमरीका में ज्यादा ऑडियंस के साथ एक पेज मैनेज करते हैं।'कंपनी ने कहा कि जो लोग ऐसे पेज मैनेज करते हैं, उन्हें पोस्ट की प्रक्रिया जारी रखने के लिए ऑथराइजेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

PunjabKesari

टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन

नए कदमों के बाद फेसबुक की ओर से पेज मैनेजर को उनके अकाउंट को टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन से सिक्योर करने के लिए कहा जाएगा। इसके साथ ही उनके प्राइमरी होम लोकेशन को भी कंफर्म करने के लिए कहा जाएगा।फेसबुक ने जानकारी दी है कि इस प्रक्रिया को आने वाले हफ्तों में इंस्टाग्राम जैसे दूसरे फेसबुक प्लेटफॉर्म्स में लागू किया जाएगा।

PunjabKesari

फेक न्यूज

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही फेक न्यूज से दुनिया परेशान है। इस पर लगाम लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर Facebook इस रोकने के लिए भी कई प्रयास कर रही है। एेसे में देखना होगा कि कंपनी द्वारा उठाए गए इस नए कदम से फेक न्यूज को रोकने में कितनी सफलता मिल पाती है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

static