जल्द अा सकता है फेसबुक का पेड वर्जन, कंपनी करा रही है रिसर्च !

5/5/2018 2:40:29 PM

जालंधर- हाल ही में सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर हुए डाटा लीक विवाद के बाद कंपनी के सीईअो मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि फेसबुक हमेशा के लिए फ्री रहेगी और साथ ही इसके एक पेड वर्जन लाने की संभावनाओं पर विचार किया जा सकता है। वहीं ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड मॉडल के लिए एक रिसर्च करा रहा है, ताकी ये पता लगाया जा कि क्या यूजर्स अपनी प्राइवेसी के लिए पैसे खर्च करने को तैायार हैं। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

वहीं इससे पहले भी फेसबुक के सब्सक्रिप्शन बेस्ड मॉडल को लेकर काफी चर्चाएं थीं, जिसमें यूजर्स कंपनी को पैसे देकर अपने प्राइवेसी की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं अाई है। अापको बता दें कि अमेरिकी सीनेट में मार्क जकरबर्ग से जब यह सांसदों द्वारा मार्क जकरबर्ग से ये पूछा गया कि क्या वे फेसबुक का एक एड-फ्री वर्जन लाने की बारे में सोचते हैं, जो पेड भी हो. तो इस सवाल का जवाब देते हुए जकरबर्ग ने सांसद ऑरिन हैच से कहा था कि फेसबुक का एक फ्री वर्जन हमेशा मौजूद रहेगा, जबकि एक पेड वर्जन के बारे में सोचा जा सकता है।


कंपनी के सीईअो मार्क जकरबर्ग के सांसदो को दिए गए इस जवाब और ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि अाने वाले समय में लोगों को फेसबुक एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड मॉडल देखने को मिल सकता है। जिससे यूजर्स का डाटा पूर्ण रुप से सुरक्षित रह सकता है। 
 

Punjab Kesari